×

Rohit Sharma: सीरीज को 1-1 की बराबरी पर समाप्त कर खुश दिखे दोनों कप्तान, रोहित शर्मा और डीन एल्गर पहली प्रतिक्रिया ने जीता दिल!

Dean Elgar Rohit Sharma: सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान डीन एल्गर दोनों ही काफी संतुष्ट दिखाई दिए

Sachin Hari Legha
Published on: 4 Jan 2024 2:20 PM GMT
Dean Elgar Rohit Sharma
X

Dean Elgar Rohit Sharma (photo. Social Media)

Dean Elgar Rohit Sharma: केप टाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज कर सीरीज को 1-1 से बराबरी पर समाप्त कर दिया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज हारने से बाल-बाल बच गई। सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) दोनों ही काफी संतुष्ट दिखाई दिए। कोई भी कप्तान इस चीज से निराश नहीं था, दोनों ने फैंस के दिल जीत लेने वाले प्रतिक्रिया भी दी।

सीरीज को बराबरी पर समाप्त करने के बाद दोनों कप्तान की प्रतिक्रिया

इस टेस्ट सीरीज को 1-1 की बराबरी पर समाप्त करने के बाद साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने कहा, “हमारे लिए कठिन समय। इस खेल में काफी सकारात्मकता आ रही है। भारत ने शानदार गेंदबाजी की और परिस्थितियों का फायदा उठाया. हमारी टीम में अभी भी युवा खिलाड़ियों के लिए बहुत सारी सकारात्मकताएं हैं। 2-0 वास्तव में अच्छा होता, फिर भी 1-1 से बराबरी कर ली, लड़कों पर गर्व है।”

उन्होंने इस दौरान आगे कहा, “जिस तरह से गेंदबाजों ने सीरीज में गेंदबाजी की और दूसरी पारी में एडेन ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह दुनिया से हटकर है। (पिच पर) यह थोड़ा रिपर था। नंगी आंखों से ऐसा लग रहा था कि यह अच्छा होने वाला है। यह हर किसी की सोच से बिल्कुल अलग था। हम अंतिम छोर पर थे, हमारे लिए बड़ा सीखने का दौर था। अगर आप रोहित से पूछेंगे तो उन्होंने पहले बल्लेबाजी की होगी। उन्होंने पहले सत्र में ही हमें पछाड़ दिया।”

वहीं भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, “सेंचुरियन में हमें गलतियों से सीखना था। हमने बहुत अच्छी वापसी की, विशेषकर हमारे गेंदबाजों ने। कुछ योजनाएँ बनाईं और लड़कों को इनाम मिला। हमने खुद को लागू किया, हमने 100 रन की बढ़त हासिल करने के लिए अच्छी बल्लेबाजी की, आखिरी छह विकेट देखकर अच्छा नहीं लगा। हम जानते थे कि यह एक छोटा खेल होने वाला है, हम जानते थे कि रन मायने रखता है, बढ़त हासिल करना बहुत महत्वपूर्ण था।”

भारत टीम के कप्तान ने आगे कहा, “मोहम्मद सिराज बहुत खास हैं, कुछ ऐसा जो आपको अक्सर देखने को नहीं मिलता। हमने चीजों को सरल रखने की बात की और वही हुआ। बाकी काम पिच ने कर दिया. सिराज, बुमराह, मुकेश और प्रसिद्ध को बहुत सारा श्रेय। जब भी आप यहां आते हैं, यह चुनौतीपूर्ण होता है। हमने भारत के बाहर काफी अच्छी क्रिकेट खेली है, इस पर हमें काफी गर्व है। हम सीरीज जीतना पसंद करेंगे। दक्षिण अफ्रीका एक महान टीम है, वे हमेशा हमें चुनौती देते हैं, वे एक अच्छी टीम हैं। हम इस प्रदर्शन से काफी गर्व महसूस कर सकते हैं।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story