×

IND tour of South Africa: दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर चुने गए दीपक चाहर हो सकते हैं टीम से दूर, वजह जीत लेगा आपका दिल

IND tour of South Africa: भारत के इस दौरे पर टीम अपने कोच राहुल द्रविड़ के साथ रवाना हो चुकी है, लेकिन टीम के अहम खिलाड़ी दीपक चाहर नहीं गए हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 6 Dec 2023 5:39 AM GMT
Deepak Chahar
X

IND tour of South Africa (Source_Social Media)

IND tour of South Africa: भारतीय क्रिकेट टीम कुछ ही दिनों के बाद दक्षिण अफ्रीका के दौरे की शुरुआत कर रही है। इस दौरे के लिए टीम इंडिया अपने कोच राहुल द्रविड़ के साथ ही रवाना हो गई है। लेकिन इस दौरे पर टीम इंडिया की टी20 फॉर्मेट का हिस्सा बनने वाला एक खिलाड़ी टीम के साथ नहीं जा रहा है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत की टी20 ब्रिगेड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 दिसंबर से 3 मैचों की सीरीज का आगाज करने जा रही है, लेकिन टीम में चुने गए भारत के तेज गेंदबाज दीपक चाहर नहीं गए हैं।

दीपक चाहर के पिता को हुआ है ब्रेन स्टोक, पिता के साथ है चाहर

राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को काफी समय के बाद पिछले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शामिल किए गए थे, जहां उन्होंने चौथा मैच खेला था, लेकिन इसके बाद वो 5वें मैच से पहले ही टीम का साथ छोड़कर अपने बीमार पिता के पास पहुंच गए। दीपक चाहर के पिता को पिछले ही दिनों ब्रेन स्टोक हुआ था, जिसके बाद से वो अस्पताल में भर्ती हैं। दीपक चाहर इसके तुरंत बाद ही अपने पिता को मिलने अस्पताल जा पहुंचें और वो अपने अस्वस्थ पिता के साथ ही मौजूद हैं।

बीमार पिता को छोड़कर नहीं जाना चाहते हैं दीपक

दीपक चाहर ने स्पोर्ट्स तक के साथ बात करते हुए कहा कि, चाहर ने कहा, “हमने उन्हें समय पर अस्पताल पहुंचाया नहीं तो स्थिति खतरनाक हो सकती थी। उनकी हालत अभी बेहतर है। लोग पूछ रहे थे कि मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम टी20 मैच क्यों नहीं खेला। मेरे लिए, मेरे पिता बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने ही मुझे क्रिकेटर बनाया। मैं उन्हें इस हालत में नहीं छोड़ सकता और कहीं नहीं जा सकता।”

पिता के स्वस्थ होने के बाद ही दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएंगे दीपक चाहर

इसके बाद आगे भारतीय टीम तेज गेंदबाज ने बताया कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टीम के साथ रवाना ना होने को लेकर कोच राहुल द्रविड़ और चयनकर्ताओं के साथ बात की है। “इसलिए मैं अपने पिता के साथ रह रहा हूं और एक बार जब वह खतरे से बाहर आ जाएंगे, तो मैं दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत करूंगा। मैंने कोच राहुल द्रविड़ सर और चयनकर्ताओं से बात की है। फिलहाल, मेरे पिता की हालत बेहतर है।” टीम के साथ जुड़ने के सवाल को लेकर उन्होंने कहा कि, “ये सब मेरे पिता के स्वास्थ्य पर निर्भर करेगा। अभी मैं उन्हें छोड़कर कहीं नहीं जा सकता।”

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story