×

दीपक चाहर ने दिखाई दरियादिली, ट्रिस्टन स्टब्स को नहीं किया मांकडिंग रन आउट, देखें वीडियो

Deepak Chahar Mankading: हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा के नॉन स्ट्राकर एंड पर खड़ी बल्लेबाज को मांकडिंग रन आउट किया था। जिसके बाद काफी विवाद भी देखने को मिला था। लेकिन अब आईसीसी ने अपने नियमों में बदलाव करते हुए मांकडिंग रन आउट को अनुमति दे दी है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Oct 2022 7:26 AM GMT (Updated on: 5 Oct 2022 7:29 AM GMT)
Deepak Chahar Mankading
X

Deepak Chahar Mankading

Deepak Chahar Mankading: हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा के नॉन स्ट्राकर एंड पर खड़ी बल्लेबाज को मांकडिंग रन आउट किया था। जिसके बाद काफी विवाद भी देखने को मिला था। लेकिन अब आईसीसी ने अपने नियमों में बदलाव करते हुए मांकडिंग रन आउट को अनुमति दे दी है। जी हां, क्रिकेट के सबसे विवादित नियम को आईसीसी से अब हरी झंडी मिली चुकी है। अगर कोई बल्लेबाज़ नॉन स्ट्राकर एंड पर गेंदबाज़ के गेंद फेंकने से पहले क्रीज छोड़ देता है तो उसे मांकडिंग रन आउट करना अब नियम के अंतर्गत आ गया है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी T20I सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऐसा ही एक रन आउट होते-होते रह बच गया।

दीपक चाहर ने दिखाई दरियादिली:

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे टी-20 में मेहमान टीम के बल्लेबाज़ धाकड़ बल्लेबाज़ी कर रहे थे। लेकिन उसके बाद मैच में 16वें ओवर के दौरान ऐसा मामला सामने आया, जिसके बाद सभी दीपक चाहर की तारीफ़ करने लग गए। भारत की तरफ से 16वां ओवर दीपक चाहर फेंकने आए थे। दीपक चाहर जब पहली गेंद फेंकने के लिए दौड़े तो उससे पहले ही अफ्रीका का युवा बल्लेबाज़ ट्रिस्टन स्टब्स नॉन स्ट्राइकर पर क्रीज से बाहर निकल आया।

ट्रिस्टन स्टब्स को नहीं किया मांकडिंग रन आउट:

ऐसे देख दीपक चाहर ने अपना एक्शन रोक तुंरत गेंद को विकेट पर मारने की एक्टिंग की। इसको देखकर स्टब्स ने जल्दी से अपना बल्ला क्रीज के अंदर रखा। दीपक चाहर के पास उन्हें आउट करने का काफी मौका था, लेकिन उन्होंने दरियादिली दिखाते हुए सिर्फ चेतावनी देकर ही छोड़ दिया। इसके बाद दीपक चाहर मुस्कराते हुए वापस रनअप लेने के लिए लौट गए। दीपक चाहर का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर लोग उनकी इस खेल भावना की काफी तरफ करते नज़र आ आ रहे है।

टीम इंडिया को अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में 49 रनों से हार का सामना करना पड़ाc इसके बावजूद भारत ने पहले दोनों मैच जीतकर 2-1 से सीरीज अपने नाम किया। तीसरे मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में 228 रनों का लक्ष्य रखा। लेकिन टीम इंडिया 18.3 ओवर में महज 178 रनों पर सिमट गई। इस सीरीज में टीम इंडिया की गेंदबाज़ी काफी ख़राब रही। अब टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को इसमें काफी सुधार करना होगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story