×

Ind vs Zim: चयनकर्ता भारतीय टीम में कर सकते फेरबदल, एशिया कप खेलने का बड़ा दावेदार बना यह घातक खिलाड़ी

India vs Zimbabwe ODI Match: टीम इंडिया ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज की, इस मैच में तेज गेंदबाज दीपक चाहर का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है। उन्होनें सात ओवर की गेंदबाजी में 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

Prashant Dixit
Published on: 18 Aug 2022 4:06 PM GMT
India vs Zimbabwe ODI Match
X

India vs Zimbabwe ODI Match Deepak Chahar (image social media)

India vs Zimbabwe ODI Match: भारतीय टीम की जिम्बाब्वे दौरे की शुरुआत जीत के साथ की हुई है। जिम्बाब्वे दौरे पर भारत तीन एकदिवसीय मैच 18, 20 और 22 अगस्त को खेलेगी। उसके तुरंत बाद भारतीय टीम को एशिया कप में हिस्सा लेना है। आज खेले गए पहले मैच में भारत के तेज़ गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया उसके बाद बल्लेबाज़ी भी कमाल की रही जिसकी बदौलत भारत ने यह मैच 10 विकेट से अपने नाम किया है। जिम्बाब्वे दौरा पर भारतीय टीम में करीब 6 महीने बाद घातक तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने वापसी की है। इस मैच में शानदार वापसी के बाद एशिया कप में भी टीम का हिस्सा बन सकते है।

भारतीय टीम में हो सकता फेरबदल

एशिया कप 2022 के लिए भारत की टीम का भी ऐलान हो चुका है, पर अभी भी भारतीय स्क्वाड में बदलाव देखने को मिल सकता है। जिम्बाब्वे दौरा पर भारतीय टीम में करीब छह महीने बाद तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने जोरदार वापसी की है। उन्होंने इस मैच में सात ओवर की गेंदबाजी में 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। जिस कारण से उनको एशिया कप की टीम में शामिल किया जा सकता है। एशिया कप टीम में जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में दीपक चाहर के भारतीय टीम में शामिल होने से टीम को मजबूती मिलेगी।

दीपक चाहर कई महीनों से टीम से बाहर

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए पहले वनडे नें भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा है। इस मैच में तेज गेंदबाज दीपक चाहर के आते ही अपनी घातक गेंदबाजी से सभी का दिल जीतने का काम किया है। दीपक चाहर को फरवरी में हुई हैमस्ट्रिंग इंजरी और फिर बैक इंजरी के चलते टीम इंडिया से बाहर बैठना पड़ा था। उन्होंने छह महीने बाद टीम में वापसी करते हुए धमाकेदार प्रर्दशन किया है। दीपक चाहर पहले भी भारतीय टीम को अपने दम पर कई मैच में विजेता बनवा चुके हैं। अब आज के उनके शानदार प्रदर्शन ने उनके एशिया कप की टीम में जगह मिलने की उम्मीद जगाई है।

सलेक्शन कमिटी ने दिए यह संकेत

दीपक चाहर को एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है, लेकिन उनके पास अभी भी मुख्य स्क्वाड में जगह बनाने का मौका है। हाल ही में सलेक्शन कमिटी के एक सदस्य ने एक न्यूज एजेंसी से कहा था, 'जाहिर है, आप दीपक चाहर को सीधे एशिया कप के लिए नहीं चुन सकते, जब वह चोट से वापसी कर रहे हों तो हमारे पास टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ी को बदलने का विकल्प है, दीपक के पास जिम्बाब्वे में मौका होगा, यदि वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो हम जरूर इस पर विचार करेंगे' दीपक चाहर ने आज अच्छा खेल दिखाकर अपना दावा मजबूत किया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story