×

T20 WC: दीपक चाहर की चोट ने बढ़ाई भारतीय टीम की चिंता, हुए टी-20 विश्व कप से भी बाहर

T20 WC: दीपक चोटिल होने की वजह से पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो चुके है। लेकिन अब खबर आई है उस ने भारतीय टीम की भी चिंता बढ़ा दी है, क्योंकि अब उनके 2022 टी-20 विश्व कप में खेलना भी मुश्किल बताया गया है।

Prashant Dixit
Written By Prashant DixitPublished By Rakesh Mishra
Published on: 14 April 2022 6:44 AM GMT
Indian Cricket Team Deepak chahar
X

Indian Cricket Team Deepak chahar (image-social media)

Indian Cricket Team: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तेज गेंदबाज दीपक चाहर पहले ही बाहर हो चुके है। आप को बता दे दीपक चाहर सीएसके टीम की गेंदबाजी की रीड है। वो फरवरी में वेस्टइंडीज के विरुद्ध मैच में चोटिल हो गए थे। जिस चोट से वो अब तक ठीक नहीं हो पाए हैं। कुछ दिन पहले खबर आई थीं दीपक चोटिल होने की वजह से पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए है। लेकिन अब जो खबर आई है उसने भारतीय टीम की भी चिंता बढ़ा दी है, क्योंकि अब उनके 2022 टी-20 विश्व कप में खेलना भी मुस्कील बताया गया है। जिससे टीम इंडिया की चिंता बढ़ने का काम किया है।

चोट से उबरने में दोबारा चोटिल

दीपक इस साल 20 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे, जिसके बाद से ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी थे। इसी दौरान उनकी पीठ में दोबारा चोट लग गई है। सूत्रों के अनुसार चेन्नई के इस तेज गेंदबाज को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन के दौरान चोट लगी है।

उनको कुछ शुरु के मैच छोड़ के बाद में टीम में जुड़ना था वो तो नही हुआ साथ ही, दीपक चाहर पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए थें। वह अब ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे। जिस ख़बर ने भारतीय टीम की चिंता बढ़ने का काम किया है।जो टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है। जिस चोट की वजह से वह कम से कम चार महीने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा।

चौदह करोड़ में सीएसके ने दोबारा खरीदा

आईपीएल 2021 के 15 मुकाबलों में 14 विकेट हासिल करने वाले दीपक चाहर को चेन्नई की टीम ने मेगा ऑक्शन से पहले ही 14 करोड़ की भारी भरकम राशि में अपने साथ दोबारा टीम में बनाएं रखा था। 2018 के मेगा ऑक्शन में चेन्नई उनको 80 लाख में अपने साथ जोड़ा। दीपक चाहर बेहतरीन स्विंग बॉलर के साथ ही लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी में कमाल दिखाना जानते है। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने नाबाद 69 रन और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 54 रन की अर्धशतकीय पारी ने उनको और ज्यादा कीमती खिलाड़ी बना दिया था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story