×

दुनिया का सबसे भाग्यशाली क्रिकेटर, जिसने जला दिया टीम इंडिया की जीत का 'दीपक'

Deepak Hooda World Record: टीम इंडिया का यह ऑलराउंडर गेंद और बल्ले के अलावा भाग्यशाली भी साबित हुआ है। दीपक हुड्डा ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई। अब तक उन्होंने अपने करियर में भारत के लिए 7 वनडे मुकाबले और 9 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें सभी में भारत को जीत मिली है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 Aug 2022 5:26 AM GMT
Deepak Hooda World Record
X

Deepak Hooda World Record: भारत ने शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जीत दर्ज की। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मुकाबले को टीम इंडिया ने आसानी से अपने नाम कर लिया। इस मैच में टीम इंडिया के लिए दीपक हुड्डा ने बड़ा कारनामा कर दिया। जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम का ''लकी चार्म' कहा जा रहा है। कहा भी क्यों न जाए, वो टीम इंडिया की जीत की पक्की निशानी बन गए हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि क्रिकेट मैचों के आंकड़े बयां कर रहे हैं। भारत की इस जीत के साथ दीपक हुड्डा ने अपने नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया है। दीपक हुड्डा ने अब तक 16 मैच खेले हैं जिसमें सभी में टीम इंडिया को जीत मिली है।

लगातार 16 मैच जीतने वाले पहले खिलाड़ी:

टीम इंडिया का यह ऑलराउंडर गेंद और बल्ले के अलावा भाग्यशाली भी साबित हुआ है। दीपक हुड्डा ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई। अब तक उन्होंने अपने करियर में भारत के लिए 7 वनडे मुकाबले और 9 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें सभी में भारत को जीत मिली है। उनका यह रिकॉर्ड शायद ही कोई दूसरा खिलाड़ी तोड़ पाए। हुड्डा के अलावा रोमानिया के क्रिकेटर सात्विक नादिगोतला की मौजूदगी में उनकी टीम ने लगातार 15 मैच जीते थे। उनके अलावा अफ्रीका के डेविड मिलर की मौजूदगी में उनकी टीम को 13 मैचों में लगातार जीत मिली थी।

दूसरे मैच में किया ऑलराउंड प्रदर्शन:

दीपक हुड्डा इस समय टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी बनकर उभर रहे हैं। उनकी गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी के साथ फील्डिंग भी काफी शानदार है। जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे मैच उन्होंने पहले गेंदबाज़ी में सीन विलियम्स का विकेट झटका। उसके बाद बल्लेबाज़ी में जब टीम इंडिया के 4 विकेट जल्दी गिर गए तब संजू सैमसन के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी निभाई। इस मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली।

16 मैचों में दीपक हुड्डा का प्रदर्शन:

बता दें दीपक हुड्डा ने वनडे और टी-20 मुकाबलों को मिलकार अब तक कुल 16 मैच खेले हैं। इसमें उनको 12 पारियों में बल्लेबाज़ी का मौका मिला है। जिसमें उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ टी-20 मैच में शतक ताबड़तोड़ शतक जमाया था। उसके अलावा वनडे में उनके नाम अभी तीन विकेट है, जबकि टी-20 में अभी उनको एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ। उनको भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के रूप में देखा जा रहा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story