×

Deepti Sharma Video: दीप्ति शर्मा की चालाकी ने इंग्लैंड की टीम को किया रोने पर मजबूर, OUT होते ही रोने लगी चार्ली

IND vs Eng Deepti Sharma: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को उनकी ही सरजमीं पर कुछ इस तरह से हराया जिसके बाद इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम रोती हुई नजर आई। भारत ने 16 रनों से जीत हासिल की।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 25 Sep 2022 3:41 AM GMT (Updated on: 25 Sep 2022 4:13 AM GMT)
Ind vs Eng
X

Indian Women Cricket Team ( Image: Social Media)

IND vs Eng Deepti Sharma: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को उनकी ही सरजमीं पर कुछ इस तरह से हराया जिसके बाद इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम रोती हुई नजर आई। दरअसल भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स में खेले गए तीसरे और आखिरी मुकाबले में हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया लिया है। बता दे भारत ने इस रोमांचक मुकाबले में 16 रनों से जीत हासिल की।

दरअसल भारत को आखिरी विकेट दीप्ति शर्मा ने कुछ इस तरह लिया कि लोगों को आर अश्विन की याद आ गई और सोशल मीडिया पर दीप्ति शर्मा को लेडी अश्विन बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर दीप्ति शर्मा की चालाकी के चर्चे हो रहे हैं। बता दे आईसीसी ने कुछ दिन पहले ही अपने नियमों में बदलाव किया था, जिसके मुताबिक अगर कोई बल्लेबाज गेंद फेंकने से पहले क्रीज से बाहर जाता है और गेंदबाज उसे रन आउट कर अपील करता है तो ऐसी स्थिति में बल्लेबाज को पवेलियन लौटना होगा। शनिवार को खेले गए मुकाबले में कुछ ऐसा ही हुआ, जब दीप्ति शर्मा ने चलाकी के साथ अंतिम विकेट भारत को दिलाकर सीरीज में 3-0 से बढ़त दिला दी।

बता दे इस मैच में जहां एक ओर रेनुका सिंह, झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड और दीप्ति शर्मा की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली, तो वहीं दूसरी ओर दीप्ति की शानदार फील्डिंग ने भारत को जीत का हकदार बन दिया। बता दे 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की पारी में ये नजारा 45वें ओवर में देखने को मिला। दरअसल इंग्लैंड को 39 गेंदों में महज 17 रन की जरूरत थी, लेकिन उसके पास सिर्फ एक ही विकेट बचा था। वहीं बल्लेबाज चार्ली डीन काफी मुश्किल पैदा कर रही थीं। चार्ली 80 गेंदें खेलकर 47 रन बनाकर खेल रही थी। ऐसे में भारतीय महिला टीम की टेंशन बढ़ती जा रही थी। वहीं टीम इंडिया के लिए चुनौती बन रही कैट दूसरे छोर पर खड़ी थीं और गेंद डालते वक्त क्रीज से बाहर निकल रही थीं। बता दे ऐसे में कप्तान हरमनप्रीत कौर उन्हें बार-बार ऑब्जर्व करते हुए दीप्ति शर्मा को इशारा किया। जिसके बाद दीप्ति ने कप्तान का इशारा समझा और जैसे ही बॉलर एंड से चार्ली डीन आगे बढ़ीं, उन्होंने बिना देर किए विकेट पर रखीं गिल्लियां बिखेर दीं। जिसके बाद अंपायर ने चार्ली को आउट करार दे दिया।




हालांकि बता दे कि इंग्लैंड के फैंस इससे काफी निराश दिखाई दिए, लेकिन दीप्ति की सूझबूझ भरी फील्डिंग ने इंग्लैंड का हरा दिया। दरअसल ये बिलकुल वैसा ही नजारा था जैसे लगान फिल्म में अंग्रेज क्रिकेट मैच खेलते हुए करते हैं, जब आमिर खान को गेंद डालते वक्त गेंदबाज दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज को आउट कर देता है। बता दे कि जब चार्ली डीन दीप्ति शर्मा के गेंद फेंकने से पहले बाहर चली गई और उन्हें माकंडिंग के तहत रन आउट करार दे दिया गया। जिसके बाद वह रोते हुए मैदान से बाहर गई। बता दे कि आईसीसी की ओर से मांकडिंग रनआउट को लीगल करार दिया जा चुका है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story