×

World Record : 5 साल के अरिंदम ने बॉक्सिंग पंच मारकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

13 सेकंड 7 डेसीसेकंड के अंदर सबसे तेजी से 100 बॉक्सिंग पंच मारकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

Ashish Lata
Report Ashish LataPublished By Sushil Shukla
Published on: 11 July 2021 6:26 AM GMT (Updated on: 12 July 2021 4:31 AM GMT)
5 साल के अरिंदम ने बॉक्सिंग पंच मारकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
X

पांच साल की उम्र में रिकार्ड बनाने वाला अरिंदम

World Record : कहते हैं न मन में जब कुछ कर गुजरने का जज्बा हो, तो हर मंजिल आसान हो जाती है। जहां राजधानी दिल्ली (Delhi) में अरिंदम (Arindam) नाम के बच्चे ने ऐसा ही कुछ करके दिखाया है। 5 साल के अरिंदम ने 13 सेकंड 7 डेसीसेकंड के अंदर सबसे तेजी से 100 बॉक्सिंग पंच (boxing pungh) मारकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।अरिंदम को बॉक्सिंग बहुत पसंद है। वह सुबह डेढ़ घंटा और शाम को डेढ़ घंटा प्रैक्टिस करते हैं। विजेंद्र सिंह (vijender singh) और मैरिकॉम (marry com) अरिंदम के फेवरेट बॉक्सर हैं।

ड़ा होकर बाॅक्सर बनाने की है चाह

अरिंदम बड़े होकर बॉक्सर बनना चाहते हैं। अभी अरिंदम पहली क्लास में हैं। वहीं अरिंदम की इच्छा है कि मैरीकॉम ओलंपिक में विश्व रिकॉर्ड बनाएं।

अरिंदम में कुछ करने की चाह बचपन से ही थी। तभी ना उस उम्र में बच्चे जहां पापा से खिलौने की जिद करते है, ऐसे में अरिंदम को पंचिंग बैग चाहिए था। जिसके बाद उसके पापा पंचिंग बैग लेकर आए। इसके बाद प्रैक्टिस करने का सिलसिला शुरू हुआ। दिन-रात मेहनत करने लगा। जहां ऐसे ही अरिंदम ने कहा कि मैं भी विश्व रिकॉर्ड बनाऊंगा। कोरोना के दौरान जब लॉकडाउन था तो मैंने अरिंदम को घर में ही ट्रेनिंग दी। ये लगातार घर में खुद ही अभ्यास कर रहा था। जिसके बाद अरिंदम ने प्रयास किया और आखिरकार उसने 13 सेकंड 7 डेसीसेकंड के अंदर सबसे तेजी से 100 बॉक्सिंग पंच मारकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

लाॅकडाउन में की प्रैक्टिस

जब भारत में लॉकडाउन लगा था उस समय का सदुपयोग करते हुए इसकी प्रेक्टिस शुरू की थी। बेहद कम समय में ही उन्होंने ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जिसे तोड़ पाना इस उम्र के बच्चों के लिए आसान नहीं होगा। बता दें कि मेहनत और कुछ करने की इच्छा इंसान को सफल बनाने के लिए काफी होती है। हमारे देश में कई सारे प्रतिभाशाली बच्चे हैं जिन्होंने छोटी सी उम्र में कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।


Sushil Shukla

Sushil Shukla

Next Story