×

Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स के फैंस को मिली बड़ी खुशखबरी, आईपीएल 2024 में खेलने के लिए तैयार हुआ ये स्टार खिलाड़ी

Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक बार फिर से अपने खिताबी सूखे को खत्म करने उतरेगी, जिनके फैंस को एक बहुत बड़ी खबर मिल रही है।

Kalpesh Kalal
Published on: 7 Feb 2024 12:30 PM GMT
Delhi Capitals
X

Delhi Capitals (Source_Social Media)

Delhi Capitals: क्रिकेट जगत के सबसे फेवरेट टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का एक और सत्र अपने रोमांच के साथ तैयार होने जा रहा है। इस बार आईपीएल का 17वां एडिशन होने जा रहा है, जिसे लेकर इस मेगा लीग में हिस्सा लेने वाली तमाम टीमें अपनी पूरी मजबूती के साथ तैयार हो रही हैं। इसी बीच आईपीएल के पहले ही सत्र से खिताब का इंतजार कर रही दिल्ली फ्रेंचाइजी की टीम दिल्ली कैपिटल्स फिर से दम भरने को तैयार है। अपने खिताबी सूखे को खत्म करने को बेकरार दिल्ली कैपिटल्स के फैंस को एक बहुत ही बड़ी खुश खबरी मिली है।

दिल्ली कैपिटल्स का स्टार खिलाड़ी फिट होकर खेलने को तैयार

दिल्ली कैपिटल्स के सबसे बड़ा स्टार खिलाड़ी अब मैदान में नजर आने वाला है। कार एक्सीडेंट के बाद से ही क्रिकेट के मैदान से दूर रहे ऋषभ पंत वापसी के लिए तैयार हैं। 30 दिसंबर 2022 को हुए कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल होने के बाद ऋषभ पंत को पिछले पूरे सीजन से बाहर होना पड़ा था, तो वहीं वो पिछले करीब 14-15 महीनों से मैदान से दूर हैं। आखिरकार अब वो तरोताजा होकर मैदान में लौट रहे हैं, जिससे दिल्ली कैपिटल्स के फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है।

रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा, ऋषभ पंत आईपीएल खेलने को फिट

आईपीएल में अब तक एक भी बार खिताब नहीं जीत सकी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने बुधवार को ऋषभ पंत के पूरी तरह से फिट होने की खुश खबरी दी है। पोंटिंग ने हालांकि ये जरूर कहा कि वो इस बात को अभी नहीं बता सकते हैं कि ये विकेटकीपर बल्लेबाज आईपीएल के दौरान विकेटकीपिंग करेगा या नहीं लेकिन इतना तय है कि ये बल्लेबाज टीम के बैटिंग ऑर्डर में नंबर-4 पर नजर आने वाला है।

पोंटिंग ने कहा- खुद पंत को है आईपीएल खेलने का भरोसा

रिकी पोंटिंग ने क्रिक बज के हवाले से बात करते हुए कहा कि, "ऋषभ को भरोसा है कि वो आईपीएल खेलने के लिए ठीक हो जाएंगे। लेकिन वो किस क्षमता में खेलेंगे, इस बात को लेकर हमें यकीन नहीं है। आपने सभी सोशल मीडिया की चीज़ें देखी होंगी कि वो ठीक भाग रहा है। लेकिन हम पहले मैच से सिर्फ 6 हफ्ते दूर हैं. इसलिए हमें पक्का नहीं है कि वो विकेटकीपिंग करेंगे या नहीं।"

वो हमेशा रहते हैं मैदान में अपना सबकुछ देने को तैयार- रिकी पोंटिंग

उन्होंने आगे कहा कि, "लेकिन मैं इस बात की गारंटी ले सकता हूं कि अगर मैं उससे अभी पूछूंगा तो वो कहेगा कि मैं सभी मैच खेल रहा हूं, मैं सभी मैच में कीपिंग कर रहा हूं और नंबर चार पर बैटिंग कर रहा हूं। वो इस तरह का है। लेकिन हमनी अपनी फिंगर्स क्रॉस्ड रखेंगे। वह गतिशील खिलाड़ी है। वह ज़ाहिर तौर पर हमारा कप्तान है। हमने पिछले साल उन्हें मिस किया। अगर आप पिछले 12-13 महीनों के सफर को देखते हैं, तो ये भयावह घटना थी। एक जो मैं जानता हूं कि वो बहुत लकी महसूस करता होगा कि वो बच गया और फिर से क्रिकेट खेलने का मौका मिला।"

14 में से 10 मैच भी खेल जाते हैं तो बहुत बड़ी बात- पोंटिंग

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने आगे कहा कि, "हम फिंगर्स क्रॉस रखेंगे और उम्मीद करेंगे कि वो आकर खेल सके। भले ही सभी मैच नहीं, अगर हम उसे 14 में से 10 मैच मैनेज कर लें या जो भी कुछ हो सकता है, वो बोनस होगा। अगर पंत वापस नहीं आते हैं वॉर्नर ही कप्तान रहेंगे।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story