×

WPL 2024: वूमेंस प्रीमियर लीग के आखिरी लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने धमाकेदार जीत के साथ किया फाइनल में प्रवेश

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग के इस सत्र की सबसे बेहतरीन टीम दिल्ली कैपिटल्स ने अपना आखिरी मैच भी 7 विकेट से जीता और अंक तालिका को टॉप किया।

Kalpesh Kalal
Published on: 14 March 2024 3:11 AM GMT
Delhi Capitals
X

WPL 2024 (Source_Social Media)

WPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांच के इंतजार के बीच वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे एडिशन के लीग राउंड खत्म हुआ। जहां आखिरी लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जॉयंट्स की टीम को 7 विकेट से हराकर धमाकेदार जीत हासिल की। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच के जीतने के साथ ही इस बार अंक तालिका में टॉप किया, तो वहीं अब उन्होंने मजबूती के साथ फाइनल में जगह बना ली है।

गुजरात जॉयंट्स को 7 विकेट से हराकर दिल्ली कैपिटल्स फाइनल में

इस सीजन के खेले गए 20वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। जहां उन्होंने शानदार गेंदबाजी दिखाते हुए पहले खेलने उतरी गुजरात जॉयंट्स की टीम को 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 129 रन के स्कोर पर ही रोक लिया, जिसके बाद शेफाली वर्मा की तूफानी बल्लेबाजी की मदद से दिल्ली ने केवल 3 विकेट खोकर 13.1 ओवर में ही इस टारगेट को हासिल कर फाइनल में अपना नाम दर्ज करवा लिया है।

गुजरात जॉयंट्स की टीम बना सकी केवल 129 रन

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को गुजरात जॉयंट्स की कप्तान बैथ मूनी ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। जिसके बाद गुजरात की टीम के लिए लौरा वॉल्वार्ड और बैथ मूनी पारी की शुरुआत करने उतरी। इस मैच में गुजरात की शुरुआत काफी खराब रही और कप्टान मूनी खाता भी नहीं खोल सकी। इसके बाद लौरा केवल 7 और तीसरे नंबर पर खेलने आई दयालान हेमलता भी 4 रन बनाकर चलती बनी। इसके बाद एश्ले गार्डनर (12 रन) और फोबे लिचफील्ड(21 रन) भी टीम के 48 रन के स्कोर तक पैवेलियन लौट गई। गुजरात के 48 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद क्रैथरिन ब्राइस और भारती फुलमाली खेलने आयी। दोनों ने टीम को संकट से निकाला और स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। इनके बीच छठे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी हुई। फुलमाली भारती ने 36 गेंद में 42 रन बनाए और वो 19वें ओवर में आउट हुई। आखिर में गुजरात की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 129 रन बनाए। क्रैथरिन 28 रन बनाकर नाबाद रही। दिल्ली के लिए मारिजाना कैप, शिखा पांडे और मिन्नु मनी ने 2-2 विकेट झटके।

शेफाली की तूफानी बैटिंग ने दिल्ली ने 13.1 ओवर में हासिल किया लक्ष्य

इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम 130 रन के टारगेट के जवाब में खेलने उतरी। दिल्ली कैपिटल्स के लिए शुरुआत अच्छी रही और कप्तान मैग लेनिंग और शेफाली वर्मा ने तेजी के साथ 31 रन जोड़े। मैग लेनिंग चौथे ओवर में 10 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हो गई, तो इसी स्कोर पर तीसरे नंबर पर खेलने आयी एलिसा कैप्सी भी 0 के स्कोर पर चलती बनी। इसके बाद शेफाली वर्मा ने गुजरात जॉयंट्स के गेंदबाजों पर काउंटर अटैक किया। तो वहीं जेमिमा रोड्रिग्स ने अच्छा साथ दिया। दोनों ने जबरदस्त साझेदारी करते हुए अपनी टीम के स्कोर को लक्ष्य के बिल्कुल करीब पहुंचा दिया। दिल्ली कैपिटल्स को टीम के 125 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा, जब शेफाली वर्मा 37 गेंद में 7 चौके और 5 छक्के से खेली 71 रन की पारी पर आउट हुई। शेफाली और जेमिमा ने 94 रनों की साझेदारी की। इसके बाद जेमिमा ने 28 गेंद में नाबाद 48 रन बनाकर टीम को 13.1 ओवर में ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया और कैपिटल्स ने अंक तालिका को टॉप किया।

इस मैच के साथ ही अंक तालिका की टॉप-3 टीमें दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और आरसीबी ने जगह बनायी, जिसमें नंबर-1 पर रहने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स ने फाइनल में जगह बना ली है। तो वहीं यूपी वॉरियर्स और गुजरात जॉयंट्स की टीमें बाहर हो गई हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story