×

मनिका बत्रा के आरोप हुए साबित, कोच सौम्यदीप रॉय पाए गए मैच फिक्सिंग के दोषी, फेडरेशन हुआ सस्पेंड

Table Tennis Federation Suspended: दिल्ली कोर्ट भारत के नेशनल टेबल टेनिस कोच सौम्यदीप रॉय पर मैच फिक्सिंग के आरोपों को सही बताया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 11 Feb 2022 11:54 AM GMT
मनिका बत्रा के आरोप हुए साबित, कोच सौम्यदीप रॉय पाए गए मैच फिक्सिंग के दोषी, फेडरेशन हुआ सस्पेंड
X

कोच सौम्यदीप रॉय (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Table Tennis Federation Suspended: भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा (Manika Batra) द्वारा भारतीय टेबल टेनिस टीम (Indian Table Tennis Team) के मुख्य कोच सौम्यदीप रॉय (Soumyadeep Roy) के खिलाफ दायर मैच फिक्सिंग के आरोपों के मद्देनज़र आरोप सिद्ध हो गया है।

हाई कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए मुख्य कोच सौम्यदीप रॉय पर मैच फिक्सिंग के आरोपों की पुष्टि की है और इन्हीं आरोपों के चलते दिल्ली हाई कोर्ट ने भारतीय टेबल टेनिस फेडरेशन (Indian Table Tennis Federation) को निलंबित करने का निर्णय लिया है। फेडरेशन को निलंबित करते हुए हाई कोर्ट ने एक प्रशासक की नियुक्ति की है, जो कि मामले की की देख-रेख कर केस को संभालेगा।

जानें क्या है पूरा मामला?

हाई कोर्ट ने यह फैसला भारत की स्टार पैडलर मनिका बत्रा द्वारा बीते वर्ष सितंबर माह में एक मामला दायर करने के बाद आया है। मनिका बत्रा ने कोच सौम्यजीत रॉय के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उनपर आरोप लगाया गया था कि सौम्यजीत रॉय ने उन्हें 2020 टोक्यो ओलंपिक क्वालीफायर के दौरान एक मैच में हारने के लिए कहा था, जिसके चलते एक अन्य भारतीय पैडलर सुतीर्थ मुखर्जी ओलंपिक के लिए अपनी जगह बना सके।

हालांकि मनिका बत्रा वह मैच हार गई थीं और इसी के चलते सुतीर्थ मुखर्जी ने 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। यह मामला यहां भी नहीं थमा और टोक्यो ओलंपिक 2020 के दौरान मनिका बत्रा ने भारतीय टीम के मुख्य कोच सौम्यदीप रॉय से प्रशिक्षण लेने और उनके साथ मैदान में उतरने तक से मना कर दिया।

मनिका बत्रा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बत्रा नहीं ले जा पाईं थीं अपना निजी कोच

ओलंपिक 2020 के आयोजन के समय कोरोना महामारी के चलते किसी भी खिलाड़ी को खेल गांव में निजी कोच लेकर आने की भी अनुमति नहीं थी, जिसके चलते मनिका बत्रा के निजी कोच समनय परांजपे (Samanya Paranjpe) को भी इजाजत नहीं मिली।

इस मामले के और अधिक तूल पकड़ने के बाद मनिका बत्रा ने मुख्य कोच सौम्यजीत रॉय के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए मैच फिक्स करने का आरोप लगाया था, जिसका आज दिल्ली हाई कोर्ट ने नतीजा जाहिर करते हुए सौम्यजीत रॉय पर लगे आरोपों को सही बताते हुए TTFI को निलंबित करने का फैसला लिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story