Brij Bhushan Case: महिला पहलवानों ने SC में दाखिल की याचिका, WFI अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग

Brij Bhushan Case: दिल्ली पुलिस की ओर से आज यानी सोमवार को एक बयान जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध के बीच दिल्ली पुलिस ने उनकी शिकायत की जांच शुरू कर दी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 April 2023 10:06 AM GMT (Updated on: 24 April 2023 1:02 PM GMT)
Brij Bhushan Case: महिला पहलवानों ने SC में दाखिल की याचिका, WFI अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग
X
डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन (फोटो: सोशल मीडिया))

Brij Bhushan Case: देश के दिग्गज पहलवान एकबार फिर दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं। रविवार को शुरू हुआ धरना दूसरे दिन भी जारी है। 7 महिला पहलवानों ने कल WFI अध्यक्ष के खिलाफ कल थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस एक्टिव हो गई है। दिल्ली पुलिस की ओर से आज यानी सोमवार को एक बयान जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध के बीच दिल्ली पुलिस ने उनकी शिकायत की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने खेल मंत्रालय द्वारा गठित जांच कमेटी से रिपोर्ट मांगी है।

महिला पहलवानों ने SC में याचिका दाखिल की

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठी महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। पहलवानों ने FIR दर्ज करने मांग की है। कल यानि की मंगलवार को उनके वकील CJI के सामने जल्द सुनवाई करने की मांग करेंगे। विनेश फोगट समेत कुल 7 खिलाड़ियों ने दाखिल की है याचिका।

ये दिग्गज पहलवान कर रहे प्रदर्शऩ

कैसरगंज से बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें एकबार फिर बढ़ गई हैं। साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया जैसे देश के दिग्गज पहलवानों ने एकबार फिर उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इन तीनों पहलवानों ने अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भारत के लिए पदक जीते हैं, इसलिए यह मामला खासा तूल पकड़ रहा है। इससे पहले जनवरी में भी इन्हीं पहलवानों ने जंतर-मंतर पर WFI अध्यक्ष खिलाफ धरना दिया था।

सियासी लोगों से अबकी से बैर नहीं

पहलवानों के इस बार के धरना प्रदर्शन में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि इस बार सभी दलों का हमारे धरने में शामिल होने के लिए स्वागत है। चाहे वह भाजपा, कांग्रेस, आप या किसी अन्य पार्टी से हो। दरअसल, जनवरी में किसी भी राजनीतिक पार्टी के सदस्य को मंच पर नहीं चढ़ने दिया गया था। सीपीएम नेता वृंदा करात को वापस लौटना पड़ा था।

विनेश फोगाट का भावुक ट्वीट

एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाली महिला पहलवान विनेश फोगाट ने एक भावुक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है, पोडियम से फुटपाथ तक। आधी रात खुले आसमान के नीचे न्याय की आस में। इससे पहले विनेश फोगाट ने दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस खाना और पानी अंदर नहीं लाने दे रही है। बाहर खड़े पहलवानों को भी अंदर नहीं आने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी तबियत खराब है, जब वो दवाई लेने बाहर गईं और वापस लौटीं तो उन्होंने अंदर जाने रोकने की कोशिश की गई। वहीं, पहलवान बजरंग पुनिया ने अब इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की कर दी है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story