×

देवबंदी उलेमा ने कहा- युवक हत्या पर वीरेंद्र सहवाग की टिप्पणी दिल तोड़ने वाली

aman
By aman
Published on: 25 Feb 2018 3:40 PM GMT
देवबंदी उलेमा ने कहा- युवक हत्या पर वीरेंद्र सहवाग की टिप्पणी दिल तोड़ने वाली
X
देवबंदी उलेमा ने कहा- वीरेन्द्र सहवाग की टिप्पणी दिल तोड़ने वाली

सहारनपुर: पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग द्वारा एक व्यक्ति की मौत को संप्रदाय विशेष से जोड़कर टिप्पणी करने के बाद वो सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए। इसके बाद उन्हें अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी पड़ी। वहीं, अब उलेमा ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर की टिप्पणी को दिल तोड़ने वाला बताया।

बता दें कि 24 फरवरी को केरल में मधु नामक आदिवासी व्यक्ति की भीड़ ने एक किलो चावल चोरी करने के आरोप में पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। वीरेंद्र सहवाग ने इस घटना को धर्म विशेष से जोड़कर सांप्रदायिक टिप्पणी की थी। बाद में पुलिस द्वारा घटना के संबंध में केस दर्ज किए जाने के बाद सहवाग सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए थे। सहवाग द्वारा इस मामले में किए गए ट्वीट को उलेमा ने दिल तोड़ने वाला बताया है।

मुट्ठी भर लोग भीड़ तंत्र के बचाव में खड़े हो जाते हैं

तंजीम उलेमा-ए-हिंद के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना नदीमुल वाजदी ने कहा, कि 'इन दिनों देश में भीड़ तंत्र ने कानून अपने हाथों में ले रखा है। जिसके चलते कभी जुनैद, अखलाख, अफराजुल तो कभी मधु जैसे लोग भीड़ का शिकार बन रहे हैं।' मौलाना ने कहा कि मुट्ठी भर लोग भीड़ तंत्र के बचाव में खड़े हो जाते हैं जिससे उन्हें शह मिल रही है, यह चिंताजनक है।'

सहवाग अपने चाहने वालों का दिल तोड़ रहे हैं

दारुल उलूम जक्रिया के मोहतमिम मुफ्ती शरीफ कासमी ने कहा, कि भीड़तंत्र का कोई भी शिकार बने वह असहनीय है। ऐसी घटनाओं को धर्म से जोड़कर कुछ देर के लिए प्रसिद्धी तो हासिल की जा सकती है लेकिन इसका परिणाम भाईचारे के लिए खतरा है।' कासमी ने कहा, कि 'सहवाग जैसे लोग जो पहले ही लोकप्रियता के शिखर पर हैं। वह विवादास्पद टिप्पणी कर केवल अपने चाहने वालों का दिल तोड़ रहे हैं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story