KS Bharat के जगह अब ध्रुव जुरेल को मिलेगा मौका! विकेट कीपर के खराब फॉर्म से चढ़ा बीसीसीआई का पारा

IND vs ENG Test Match: राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की भी घोषणा कर दी गई है। जिसमे आकाश दीप और ध्रुव जुरेल को भी अवसर देने की बात कही जा रही है। लेकिन वहीं दूसरी ओर, आवेश खान को खेलने का मौका नहीं दिया गया।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 12 Feb 2024 1:17 PM GMT
IND vs ENG Test Match
X

IND vs ENG Test Series (Pic Credit-Social Media)

IND vs ENG Test Match: भारत इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच के लिए तैयार है। राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की भी घोषणा कर दी गई है। जिसमे आकाश दीप और ध्रुव जुरेल को भी अवसर देने की बात कही जा रही है। लेकिन अगर ध्रुव जुरेल खेलते है तो एक खिलाड़ी को टीम की प्लेइंग 11 से बाहर होना पड़ सकता है। जिसमे केएस भरत का नाम शामिल है। केएस भरत शुरुआती दो मैच में चयन कर्ताओं को प्रसन्न करने में असफल रहें।

केएस भरत से नाखुश है BCCI

टीओआई मीडिया ने बीसीसीआई के सूत्रों से बात की, उनके अनुसार, भारतीय क्रिकेट में प्रमुख निर्णय लेने वाले अधिकारियों का विकेटकीपर केएस भरत की भूमिका पर धैर्य खत्म हो गया है। जिन्होंने अब तक खेले गए 7 टेस्ट मैचों में कुछ भी महत्वपूर्ण कारनामा नहीं किया है। केएस भरत की पारी अच्छी नहीं रही है। वह अपने अवसरों का उपयोग नहीं कर पाए हैं। दूसरी ओर, जुरेल भी प्रतिभाशाली हैं। उनका रवैया मैच और टीम के प्रति अच्छा है। जुरेल का भविष्य उज्ज्वल हो सकता है।

जुरेल ने आईपीएल में, उत्तर प्रदेश, भारत ए और राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। एक सूत्र ने बताया, "अगर जुरेल राजकोट में अपना टेस्ट डेब्यू करते है तो आश्चर्यचकित करने वाली बात नहीं होगी । "

भरत नहीं खेल पाए प्रभावशाली पारी

हर तरह से भरत ने टेस्ट में वापसी करने का सुनहरा मौका गंवा दिया है। इस सीरीज में दो टेस्ट मैचों में, आंध्र प्रदेश के इस खिलाड़ी ने दो टेस्ट मैच 23.00 में 92 रन बनाए हैं। कुल मिलाकर, उन्होंने 7 टेस्ट मैच में 20.09 औसत से केवल 221 रन बनाए हैं। इसमें एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है। इस सीरीज से पहले, भरत ने आखिरी बार जून 2023 में लंदन के द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप(WTC) फाइनल में भारत के लिए खेला था। वह मैच में 5 और 23 रन पर आउट हो गए थे।

जुरेल के बेहतरीन रिकॉर्ड

वहीं, 15 प्रथम श्रेणी मैचों में, ध्रुव जुरेल ने एक शतक और पांच अर्द्धशतक के साथ 790 रन 46.47 रन बनाए हैं। जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 249 रन का रहा है। 23 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले महीने अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 50 और दिसंबर में बेनोनी में साउथ अफ़्रीका ए-दोनों चार दिवसीय मैच में 69 रन बनाए थे।

बुमराह को मिलेगा सीरीज के बीच में आराम

बुमराह के कार्यभार और टीम के लिए बहुमूल्यता को ध्यान में रखते हुए, इस पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कुछ समय के लिए राहत देने का विचार कर सकते है। रांची में चौथे टेस्ट मैच के लिए उन्हें आराम दिया जा सकता है। जिसका मतलब है कि वह मार्च की शुरुआत में धर्मशाला में पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए तरोताजा और खेल में सक्रिय रहेंगे। जो इस मुकाबले वाली सीरीज का निर्णायक होगा। जहां बुमराह की उपस्थिति जरूर है।

आवेश को 'गेम टाइम' की जरूरत थी

तेज गेंदबाज आवेश खान को पहले दो टेस्ट मैचों में प्लेइंग 11 में खेलने का मौका दिए बिना ही, आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम से बाहर करने के फैसले से चयनकर्ताओं की आलोचना हो रही है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Sports Content Writer

Before joining Newstrack I used to write for some other news webportal for more than 2 year. I have also work with newspaper. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story