Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक ने महेन्द्र सिंह धोनी से मांगी माफी, जानें अचानक ऐसा क्या हुआ कि कार्तिक को धोनी से मांगनी पड़ी माफी

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक ने ऑल टाइम 11 टीम के चयन के बाद महेन्द्र सिंह धोनी से मांगी माफी, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

Kalpesh Kalal
Published on: 23 Aug 2024 5:34 AM GMT
Dinesh Karthik-MS Dhoni
X

Dinesh Karthik (Source_Social Media)

Dinesh Karthik: भारतीय क्रिकेट टीम के एक पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने दूसरे पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज से माफी मांगी। जहां पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रहे दिनेश कार्तिक ने पूर्व महान विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान रहे महेन्द्र सिंह धोनी से ही माफी मांगी। कार्तिक को एक बड़ी गलती के लिए महेन्द्र सिंह धोनी से सबके सामने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है। आखिर ऐसा क्या हुआ कि कार्तिक को धोनी से माफी मांगनी पड़ी। चलिए इस रिपोर्ट में पूरी घटना के बारे में बताते हैं।

दिनेश कार्तिक अपनी ऑल टाइम-11 में विकेटकीपर रखना ही भूलें

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने कुछ ही दिन पहले भारतीय क्रिकेट इतिहास की ऑल टाइम ग्रेट इलेवन टीम का चयन किया था। कार्तिक ने क्रिकबज के साथ बात करते हुए भारत की तीनों ही फॉर्मेट की मिलाकर एक प्लेइंग-11 टीम बनाते के साथ ही 12वें खिलाड़ी का भी चयन किया था। लेकिन कार्तिक ने इसमें एक भारी गलती कर दी थी कि वो अपनी टीम में कोई विकेटकीपर नहीं चुन सके थे। कार्तिक अपनी टीम में विकेटकीपर रखना ही भूल गए थे।

दिनेश कार्तिक ने महेन्द्र सिंह धोनी को नहीं रखा, अब मांगी माफी

इस टीम में दिनेश कार्तिक ने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का चयन किया था, ऐसे में फैंस को लगा कि वो राहुल द्रविड़ को विकेटकीपर मान रहे होंगे। लेकिन दिनेश कार्तिक को बाद में अहसास हुआ और उन्होंने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी। वो इस टीम में धोनी जैसे महान खिलाड़ी और कप्तान को रखना मिस हो गए। इसके लिए उन्होंने धोनी से माफी मांगी। कार्तिक का मानना है कि वो अपनी टीम में हमेशा धोनी को नंबर-7 पर रखेंगे। इसके अलावा उन्होंने विकेटकीपर में भूल होने की बात भी स्वीकार की।

कार्तिक ने कहा, भाई लोग माफ करना, विकेटकीपर रखना ही भूल गया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने माफी मांगते हुए कहा कि, "भाई लोग, बड़ी गलती हो गई. सही में, यह एक गलती थी। जब एपिसोड आ गया, तब मुझे इस बात का एहसास हुआ।"

उन्होंने इसके बाद आगे बताया कि वो अपनी टीम में विकेटकीपर रखना ही भूल गए थे। उन्होंने साथ ही बताया कि धोनी हमेशा उनकी किसी भी तरह की टीम में नंबर-7 के बल्लेबाज रहेंगे। कार्तिक ने कहा कि "मैं अपनी प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर ही चुनना भूल गया था. राहुल द्रविड़ टीम में थे। सभी को लगा कि मैंने पार्ट टाइम विकेटकीपर रखा, लेकिन सच में मैंने राहुल द्रविड़ को कीपर के रूप में नहीं रखा. खुद विकेटकीपर होने के नाते मैं विकेटकीपर को रखना ही भूल गया. यह बड़ी भूल है। धोनी क्रिकेट के जगत के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। सभी फॉर्मेट में धोनी उनकी टीम के लिए नंबर 7 पर रहेंगे।“

दिनेश कार्तिक की ऑल टाइम 11 की टीम

रोहित शर्मा, वीरेन्द्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, युवराज सिंह, रवीन्द्र जडेजा, आर अश्विन, अनिल कुंबले, जहीर खान, जसप्रीत बुमराह, हरभजन सिंह (12वां खिलाड़ी)

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story