×

आईपीएल से पहले मैदान पर दिनेश कार्तिक का तूफ़ान, खेली 75 रन की ताबड़तोड़ पारी

Dinesh Karthik IPL 2023: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भले ही टीम में जगह नहीं मिली हो। लेकिन उनका बल्ला घरेलू क्रिकेट में खूब धमाल मचा रहा हैं। आईपीएल 2023 की शुरुआत अगले महीने से शुरू होगी। इससे पहले कार्तिक शानदार लय में नज़र आ रहे हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Feb 2023 1:17 PM GMT
Dinesh Karthik IPL 2023
X

Dinesh Karthik IPL 2023

Dinesh Karthik IPL 2023: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भले ही टीम में जगह नहीं मिली हो। लेकिन उनका बल्ला घरेलू क्रिकेट में खूब धमाल मचा रहा हैं। आईपीएल 2023 की शुरुआत अगले महीने से शुरू होगी। इससे पहले कार्तिक शानदार लय में नज़र आ रहे हैं। उन्होंने डीवाय पाटिल टी20 टूर्नामेंट में सिर्फ 38 गेंदों पर 75 रन की आतिशी पारी खेलकर जमकर सुर्खियां बटोरी हैं। कार्तिक ने आरबीआई के खिलाफ अपनी इस पारी में पांच चौके और छह छक्‍के लगाए।

कार्तिक ने अपने दम पर जीताया मैच:

बता दें इस मैच में डीवाई पाटिल ग्रुप बी के लिए खेलते हुए कार्तिक ने धमाकेदार पारी खेली। कार्तिक ने 197.37 की स्ट्राईक रेट से 38 गेंदों में नाबाद 75 रन की पारी खेली है। कार्तिक की इस पारी की बदौलत डीवाई पाटिल ग्रुप बी टीम ने आरबीआई के सामने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन के विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। बता दें कि इस टूर्नामेंट में कार्तिक का यह पहला मैच था। इस समय कार्तिक बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में कमेंट्री भी कर रहे हैं।

टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में टीम इंडिया का थे हिस्सा:

बता दें दिनेश कार्तिक का पिछले कुछ समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा हैं। जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। इससे पहले कार्तिक टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में भारतीय टीम का हिस्‍सा थे, जहां रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली टीम सेमीफाइनल में बाहर हो गई थी। टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में कार्तिक को कई मौके मिले लेकिन वो अपने प्रदर्शन को नहीं सुधार पाए। ऐसा माना जा रहा हैं कि कार्तिक का अब इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा:

दिनेश कार्तिक आईपीएल में कई सालों से अपना जलवा बिखेर रहे हैं। कई टीमों के लिए खेल चुके कार्तिक इस समय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा है। पिछले साल हुए आईपीएल में उन्होंने कार्तिक ने 16 मैच में 330 रन की पारी खेली थी। आईपीएल में उनको बेस्ट फिनिशर के रूप में एक विशेष पहचान मिली हुई हैं। माना जा रहा हैं कि इस बार कई खिलाड़ियों का ये आखिरी आईपीएल टूर्नामेंट होगा। इसमें दिनेश कार्तिक का नाम भी क्रिकेट एक्सपर्ट्स जोड़ रहे हैं। कार्तिक ने अपने भविष्य को लेकर अभी किसी तरह का कोई बयान नहीं दिया हैं। वो इस बार आईपीएल में बड़ा धमाल मचा सकते हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story