×

Gambhir-Sreesanth fight: लीजेंड्स लीग क्रिकेट में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज गंभीर-श्रीसंत की भिड़ंत, श्रीसंत ने गौतम पर लगाए गंभीर आरोप, वीडियो वायरल

Gambhir-Sreesanth fight: पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स गौतम गंभीर और एस श्रीसंत के बीच बुधवार को इंडिया कैपिटल्स-गुजरात जॉयंट्स के मैच के दौरान विवाद हो गया।

Kalpesh Kalal
Published on: 7 Dec 2023 6:32 AM GMT (Updated on: 7 Dec 2023 6:38 AM GMT)
Gambhir-Sreesanth
X

Gambhir-Sreesanth fight (Source_Social Media)

Gambhir-Sreesanth fight: भारतीय क्रिकेट इतिहास में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर और शांताकुमारन श्रीसंत दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने खेल के साथ ही मैदान में अपनी आक्रमकता के लिए सुर्खियों में रहते हैं। पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को तो अलविदा कह दिया हो, लेकिन इनकी आक्रमकता अब तक खत्म नहीं हो सकी है, जिसका एक और नजारा बुधवार को देखने को मिला। जहां इन दोनों खिलाड़ियों के बीच आपस में ही जबरदस्त टक्कर हो गई।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में गंभीर-श्रीसंत के बीच तीखी नोंकझोंक

जी हां... भारत में पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के बीच इन दिनों लीजेंड्स लीग क्रिकेट खेली जा रही है। इस लीग में बुधवार को सूरत में खेले गए एलिमिनेटर मैच में गुजरात जॉयंट्स और इंडिया कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में इंडिया कैपिटल्स के कप्तान और सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर व गुजरात जॉयंट्स के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत के बीच जबरदस्त फाइटिंग देखने को मिली। जहां दोनों ही खिलाड़ियों के बीच काफी देर तक तीखी बहस होती रही, दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने बीच-बचाव किया।


जैसे ही इंडिया कैपिटल्स की पारी का 5वां ओवर खत्म हुआ। और श्रीसंत अपना ओवर खत्म करके जा रहे थे, तो उनकी गंभीर के साथ बहस होने लगी। इंडिया कैपिटल्स की टीम तब बिना किसी नुकसान के 60 रन बना चुकी थी। गंभीर गुजरात के गेंदबाजों पर चढ़कर खेल रहे थे। जिन्होंने इस मैच में 30 गेंद में 51 रन बनाए। इस लड़ाई के बाद श्रीसंत ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

श्रीसंत ने मैच के बाद दी अपनी प्रतिक्रिया

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और इस लीग में गुजरात जॉयंट्स के खिलाड़ी शांताकुमरन श्रीसंत ने मैच के खत्म होने के बाद अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया, जिसमें वो गौतम गंभीर पर अभद्रता का आरोप लगा रहे हैं। श्रीसंत ने इस मामले को लेकर कहा कि, "मिस्टर फाइटर के साथ जो हुआ उसके बारे में मैं बस स्पष्ट करना चाहता था। वह हमेशा अपने सभी साथियों से झगड़ते रहते हैं। बिना किसी कारण के। वह वीरू भाई समेत अपने सीनियर खिलाड़ियों का भी सम्मान नहीं करते। आज बिल्कुल वैसा ही हुआ। बिना किसी उकसावे के, वह मुझे कुछ न कुछ कहते रहे जो बहुत ही अभद्र बात थी, जिसे मिस्टर गौतम गंभीर को नहीं कहना चाहिए था।''


एस श्रीसंत ने गंभीर पर लगाए अभद्र भाषा इस्तेमाल करने के गंभीर आरोप

इसके बाद एस श्रीसंत ने बताया कि गौतम गंभीर ने उन्हें क्या कहा। इस गेंदबाज ने गंभीर के साथ हुई तू-तू, मैं-मैं को लेकर कहा कि, “यहां मेरी कोई गलती नहीं है। मैं बस तुरंत स्थिति साफ करना चाहता था। मिस्टर गौती ने क्या किया है, देर-सबेर आप सभी को पता चल ही जायेगा। उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर जिन शब्दों का इस्तेमाल किया और जो बातें कही, वो स्वीकार्य नहीं हैं। मेरा परिवार, मेरा राज्य, हर कोई बहुत कुछ झेल चुका है। मैंने वह लड़ाई आप सभी के सहयोग से लड़ी। अब लोग बिना वजह मुझे नीचा दिखाना चाहते हैं। उन्होंने ऐसी बातें कही जो उन्हें नहीं कहनी चाहिए थी। मैं आपको जरूर बताऊंगा कि उन्होंने क्या कहा।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story