×

Mitchell Starc: क्या मिचेल स्टार्क को आईपीएल 2015 के बाद से नहीं खेल पाने का अफसोस है? जानें खुद उनकी जुबानी

Mitchell Starc: मिचेल स्टार्क को आईपीएल के 2024 के सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड किमत पर खरीदा है।

Kalpesh Kalal
Published on: 23 Dec 2023 6:43 AM GMT (Updated on: 23 Dec 2023 6:55 AM GMT)
Micthell Starc
X

Micthell Starc (Source_Social Media)

Mitchell Starc: इंडियन प्रीमियर लीग के हाल ही में हुए मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जबरदस्त धनवर्षा देखने को मिली। इस केशरिच टी20 लीग में फ्रेंचाइजी का खिलाड़ियों पर मेहरबानी का आलम ये रहा कि ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने इस मिनी ऑक्शन के दौरान इतिहास रच दिया। इस कंगारू तेज गेंदबाज को नीलामी के दौरान रिकॉर्ड तोड़ किमत देकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने पाले में कर लिया।

मिचेल स्टार्क को मिली आईपीएल के इतिहास की रिकॉर्ड किमत

मिचेल स्टार्क को आईपीएल 2024 के लिए हुए ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने हैरान करते हुए 24.75 करोड़ रुपये की भारी-भरकम बोली लगाई। इस बोली के बाद से ही मिचेल स्टार्क की खुशी का ठिकाना नहीं है, जो अब तक इस प्राइज पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं। भले ही स्टार्क को ये प्राइज काफी ज्यादा लग रही है, लेकिन पहले से ही हर किसी को उनके सबसे महंगा बिके जानें की उम्मीद थी।

स्टार्क 2015 के बाद से नहीं खेले हैं आईपीएल, क्या उन्हें है अफसोस?

वर्ल्ड क्रिकेट में जिस तरह का ओहदा मिचेल स्टार्क का रहा है, उससे तो उन्हें बड़ी रकम मिलनी ही थी। लेकिन इसके बावजूद भी वो पिछले 8 साल से इस लीग में नहीं खेले हैं। उन्होंने आखिरी बार 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जर्सी में आईपीएल मैच खेला है। मिचेल स्टार्क 2018 के ऑक्शन में उतरे जरूर थे, जहां उन्हें केकेआर ने ही 9.5 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन तब भी उन्होंने बाद में खेलने से इनकार कर दिया। अब वो फिर से 8 साल बाद खेलने के लिए तैयार हैं।

स्टार्क को नहीं है 2015 के बाद आईपीएल में हिस्सा ना पाने का अफसोस

मिचेल स्टार्क के खेलने के लिए तैयार होने के बाद उन्हें अब इस सवाल का सामना करना पड़ रहा है कि क्या उन्हें 2015 के बाद से आईपीएल में नहीं खेल पाने का कोई अफसोस है, तो इसका जवाब मिचेल स्टार्क ने दे दिया है। उन्होंने बताया कि उन्हें आईपीएल में ना खेल पाने का कोई अफसोस नहीं है, क्योंकि इस लीग से दूर रहने के कारण उन्हें अपना टेस्ट करियर बड़ा करने में मदद मिल रही है।

स्टार्क ने कहा, उन्हें आईपीएल में ना खेले पाने से कोई अफसोस नहीं

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने यू-ट्यूब के LiSTNR स्पोर्ट पॉडकास्ट पर कहा कि, “मैंने कुछ विकल्प चुने(नेशनल ड्यूटिज़), जिनका मुझे बिल्कुल भी अफसोस नहीं है। मुझे लगता है कि इतने सालों से आईपीएल में नहीं खेलने से शायद मेरे टेस्ट करियर को बढ़ानें में मदद मिली है, इसलिए मैं इस बात से बहुत खुश हूं कि यह सब कितने अच्छे से गया।“

“आईपीएल 2024 ऑक्शन में जिस तरह से मेरे लिए टीमों ने रुचि दिखाई, उसके लिए मैं बहुत आभारी हूं, और अब मैं आईपीएल में लौटने के लिए बहुत उत्साहित, रोमांचित, आश्चर्यचकित हूं। आप ऑक्शन की रात को बहुत सारे शब्दों में बयां कर सकते हैं।”

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story