×

Ravindra Jadeja: हैदराबाद में मिली हार के बीच टीम इंडिया को डबल झटका, रवीन्द्र जडेजा हुए चोटिल, जानें क्या है चोट की लेटेस्ट अपडेट

Ravindra Jadeja: इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत के स्टार खिलाड़ी रवीन्दर् जडेजा को तकलीफ में देखा गया।

Kalpesh Kalal
Published on: 29 Jan 2024 4:26 AM GMT
Ravindra Jadeja
X
Ravindra Jadeja (Source_Social Media)

Ravindra Jadeja: भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गंवाना पड़ा है। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के रविवार को चौथे दिन टीम इंडिया को एक करीबी मुकाबले में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम के लिए घर में मिली ये हार काफी बड़ा झटका है। इस हार के झटके के बाद टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है, जहां टीम के स्टार खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा चोटिल हो गए हैं।

पहले टेस्ट मैच में हार के बाद रवीन्द्र जडेजा की चोट ने बढ़ायी टीम की चिंता

हैदराबाद में खेले गए इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में रवीन्द्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरे, लेकिन जब वो रन आउट का शिकार बने और पैवेलियन की ओर लौट रहे थे, तो उन्हें चलने में दिक्कतें होती दिखी। जडेजा को लेकर पीटीआई के हवाले से मिली खबरों की माने तो उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है और उसे लेकर उन्हें काफी तकलीफ में देखा गया। रवीन्द्र जडेजा जैसे मैच विनर खिलाड़ी को इस तरह से समस्या में देखने के बाद भारतीय टीम और फैंस हर कोई उनकी चोट को लेकर जानना चाहता है।

जडेजा के मांसपेशियों में खिंचाव की मिल रही हैं खबरें, द्रविड़ ने भी दिया रिएक्शन

वैसे फिलहाल तो इस स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी की चोट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है और ना ही इनकी चोट पर लेटेस्ट अपटेड मिली है। लेकिन जिस तरह से वो मांसपेशियों के खिंचाव के बाद तकलीफ में दिखे थे, वो कहीं ना कहीं भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत नहीं हैं। एक तरफ तो मैच में हार मिली और फिर इस बड़े खिलाड़ी की चोट ने चिंता बढ़ा दी है। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में हेड कोच राहुल द्रविड़ से भी उनकी चोट के बारे में पूछा गया, तो वो भी कुछ खास जवाब नहीं दे सके। द्रविड़ ने कहा कि, ''मुझे अभी तक फिजियो से बात करने का मौका नहीं मिला है। मैं वापस जाकर बात करूंगा और देखूंगा कि क्या हुआ है।''

रवीन्द्र जडेजा हो सकते हैं अगले टेस्ट मैच से बाहर

भारतीय टीम की इस हार के बाद अगले टेस्ट मैच में वापसी करने की तरफ नजरें होंगी, लेकिन सबसे बड़ी बात भारत को रवीन्द्र जडेजा जैसे खिलाड़ी की सख्त जरूरत है। अगर वो फिट नहीं होते, तो दूसरे टेस्ट मैच में टीम को बड़ा झटका लगेगा। जडेजा ने पहले टेस्ट मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजों दोनों से कमाल का योगदान दिया, जहां उन्होंने पहली पारी में 87 रनों की अहम पारी खेली थी, जिसके साथ ही पहली पारी में जडेजा ने 3 विकेट निकाले, तो वहीं दूसरी पारी में भी 1 विकेट झटका।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story