×

खुश मत होना : डु प्लेसिस ने सिर्फ ऐसे ही कहा है, वेबकूफ बना रहे हैं

Rishi
Published on: 17 Jan 2018 3:30 PM GMT
खुश मत होना : डु प्लेसिस ने सिर्फ ऐसे ही कहा है, वेबकूफ बना रहे हैं
X

सेंचुरियन : भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 135 रनों की जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बुधवार को कहा है कि यह मैच उनके अब तक के जीवन के सबसे मुश्किल टेस्ट मैचों में से एक था। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

दक्षिण अफ्रीका ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत के सामने चौथी पारी में 287 रनों का लक्ष्य रखा। भारत का मजबूत बल्लेबाजी क्रम मेजबान टीम के गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों की तरह ढह गया और टीम 50.2 ओवरों में सिर्फ 151 रनों पर ही ढेर हो गई।

ये भी देखें :विराट ने जख्म दिया, मरहम यहां है : BCWC फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

डु प्लेसिस ने कहा कि उनकी टीम को पहली पारी में 400 के स्कोर के पार जाने की जरूरत थी। बीते पांच दिन काफी मुश्किल रहे। अब तक के सबसे कड़े मुकाबलों में से एक। अधिकांश समय हम हावी रहे।

उन्होंने कहा, "पहले दिन के बाद, हम निराश थे। दिन के आखिरी 45 मिनटों में हमने भारत को मौका दे दिया था और उसके बाद हमने चर्चा की थी कि अब इस गलती को अगले चार दिनों तक दोहराने की जरूरत नहीं है।"

उन्होंने कहा, "पहली पारी में हमने थोड़ा कम स्कोर किया। हमे 400 के पार जाने की जरूरत थी, खासकर उस स्थिति में जिसमें हम थे। लेकिन, मेरे लिए दूसरी पारी काफी अहम थी। हम लगातार रन बनाने की कोशिश कर रहे थे और जानते थे कि 250 के ऊपर का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण होगा।"

कप्तान ने पदार्पण मैच खेलने वाले लुंगी नगिडी की जमकर तारीफ की जिन्होंने दूसरी पारी मे भारत के छह विकेट चटकाए।

उन्होंने कहा, "यह नगिडी का विशेष प्रदर्शन है। वह शानदार खिलाड़ी हैं और हम उनका टीम में स्वागत करते हैं। उनका भविष्य अच्छा है। मैं किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व को पहले देखता हूं और वह एक शानदार इंसान हैं।"

कप्तान ने कहा, "मैं कुछ वर्षो तक उन्हें राष्ट्रीय टीम में देख रहा हूं।"

दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 24 जनवरी से जोहानिसबर्ग के न्यू वंडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story