TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Dwayne Bravo ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

Dwayne Bravo Retirement: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया है। इसकी खुद ब्रावो ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दिया है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 27 Sep 2024 6:13 AM GMT
Dwayne Bravo, Dwayne Bravo Retire, west indies Player, Dwayne Bravo Record, Dwayne Bravo IPL, Cricket, Sports
X

Dwayne Bravo, Dwayne Bravo Retire, west indies Player, Dwayne Bravo Record, Dwayne Bravo IPL, Cricket, Sports 

Dwayne Bravo Retirement: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया है। इस बात की जानकारी खुद ब्रावो ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दिया है। ब्रावो ने एक इमोशनल पोस्ट लिखते हुए इस बात का खुलासा किया है। चेन्नई सुपर किंग्स का अहम हिस्सा रहे ड्वेन ब्रावो ने अब क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

ड्वेन ब्रावो ने पोस्ट शेयर कर दी रिटायरमेंट की जानकारी

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है। ब्रावो ने ये फैसला CPL-2024 के बाद लिया है। ब्रावो दुनिया के महान ऑलराउंडरों में से एक रहे हैं। ब्रावो ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखकर अपने संन्यास का एलान किया है। ब्रावो का कहना है कि, दिमाग तो खेलना चाहता है लेकिन अब उनका शरीर साथ नहीं दे रहा है। इस फैसले के बाद ब्रावो अब किसी भी तरह की लीग में नहीं खेलेंगे।


ब्रावो ने पोस्ट शेयर कर कहा है कि, उनका दिमाग तो चाहता है कि क्रिकेट खेलें लेकिन उनका शरीर अब इसकी इजाजत नहीं दे रहा है। ब्रावो ने पोस्ट में लिखा कि- 'मैं अपने सपने पूरे कर सका, क्योंकि मैंने हमेशा अपना 100% दिया'। ब्रावो ने आगे लिखा क, 'एक प्रोफेशनल क्रिकेटर के रूप में 21 साल- ये एक अविश्वसनीय जर्नी रही है, जिसमें कई उतार-चढ़ाव भी आए।' 'सबसे अहम, मैं अपने सपने पूरे कर सका, क्योंकि मैंने हमेशा अपना 100% दिया, हालांकि मैं इसे जारी रखना चाहता हूं, लेकिन अब वास्तविकता का सामना करने का समय आ चुका है।

बता दें कि, ब्रावो ने इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट लिखकर अपने संन्यास का एलान किया है। ब्रावो ने सबसे पहले IPL को अलविदा कहा फिर ब्रावो ने को को बाय-बाय कहा और अब सभी तरह की क्रिकेट फॉर्मेट से संन्यास का फैसला किया है। जानकारी के लिए बता दें कि, ब्रावो ने 582 टी-20 मैचों में 631 विकेट झटके हैं। ब्रावो इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story