×

ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल को कहा अलविदा, अब मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2023 CSK Bowling Coach: आईपीएल में इस बार कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते दिखाई नहीं देंगे। अब इंटरनेशनल क्रिकेट की तरह खिलाड़ी आईपीएल से भी रिटायरमेंट लेने लग गए हैं। हाल ही में मुंबई इंडियंस के धाकड़ ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल को अलविदा कहा था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Dec 2022 9:29 AM GMT
IPL 2023 CSK Bowling Coach
X

IPL 2023 CSK Bowling Coach: आईपीएल में इस बार कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते दिखाई नहीं देंगे। अब इंटरनेशनल क्रिकेट की तरह खिलाड़ी आईपीएल से भी रिटायरमेंट लेने लग गए हैं। हाल ही में मुंबई इंडियंस के धाकड़ ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल को अलविदा कहा था। अब चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी समय तक खेलने वाले और टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले पूर्व वेस्टइंडीज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने भी आईपीएल को अलविदा कह दिया है। उन्होंने इस बार आईपीएल की नीलामी के लिए अपना नाम रजिस्टर नहीं किया। लेकिन अब उन्हें पोलार्ड की तरह आईपीएल में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने किया गेंदबाजी कोच नियुक्त:

चेन्नई सुपर किंग्स ने ड्वेन ब्रावो को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने आधिकारिक ऐलान करते हुए जानकारी दी है कि आईपीएल 2023 के सीजन के लिए गेंदबाज़ी कोच की जिम्मेदारी ड्वेन ब्रावो को सौंपी गई है। इस बयान में जानकारी देते हुए बताया गया है कि इस बार गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी लक्ष्मीपति बालाजी की जगह ब्रावो संभालेंगे। लक्ष्मीपति बालाजी आईपीएल से एक साल के लिए ब्रेक ले रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह ब्रावो को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस मौके पर ब्रावो ने कहा कि ''मैंने कभी नहीं सोचा था कि आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की सूची में पहले स्थान पर पहुंच पाऊंगा। आईपीएल का हिस्सा बनने पर मैं अपने आप को भाग्यशाली मानता हूं।''

कुछ ऐसा रहा ब्रावो का आईपीएल करियर:

आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ ड्वेन ब्रावो अब इस टूर्नामेंट में गेंदबाज़ी करते दिखाई नहीं देंगे। अगर ब्रावो के आईपीएल करियर पर नज़र डालें तो उन्होंने अब तक आईपीएल के इतिहास में कुल 161 मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 183 विकेट चटकाए और इसके साथ बल्ले से कमाल करते हुए उन्होंने 1560 रन बनाए हैं। ब्रावो की आईपीएल में 130 से अधिक स्ट्राइक रेट रही है। ब्रावो ने 2011 में आईपीएल की चेन्नई सुपर किंग्स के साथ करार किया था। चेन्नई के लिए उन्होंने 144 मैचों में 168 विकेट के साथ 1556 रन बनाए हैं। ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स की खिताब विजेता 2011, 2018 और 2021 टीम के हिस्सा रह चुके हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story