×

India vs New Zealand T20: इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर सुरेंद्र यादव हटाए गए, खराब पिच को लेकर उठे थे सवाल

India vs New Zealand T20: इकाना स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम मात्र 99 रनों पर ही सिमट गई। शुरूआत में यह लक्ष्य भारतीय टीम और उनके फैन्स को काफी आसान लग रही थी लेकिन जब बल्लेबाज मैदान पर उतरे तब उन्हें एक-एक रन के लिए संघर्ष करना पड़ा।

Krishna Chaudhary
Published on: 31 Jan 2023 6:04 AM GMT
India vs New Zealand T20
X

India vs New Zealand T20 photo: social media 

India vs New Zealand T20: सोमवार शाम राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी20 मैच में भले ही भारतीय टीम को जीत मिली हो लेकिन लक्ष्य का पीछा करने में उसके भी पसीने छूट गए। मैच के बाद पिच की खराबी को लेकर भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने नाराजगी जाहिर की थी। बॉलिंग कोच ने भी पिच को लेकर सवाल खड़े किए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, स्टेडियम के पिच क्यूरेटर सुरेंद्र यादव को हटा दिया गया है। लेकिन अभी इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।

99 रन पर सिमट गई थी कीवी टीम

इकाना स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम मात्र 99 रनों पर ही सिमट गई। शुरूआत में यह लक्ष्य भारतीय टीम और उनके फैन्स को काफी आसान लग रही थी लेकिन जब बल्लेबाज मैदान पर उतरे तब उन्हें एक-एक रन के लिए संघर्ष करना पड़ा। इस छोटे से लक्ष्य को हासिल करने के लिए टीम को पूरे 20 ओवर खेलने पड़े। आखिरी ओवर में टीम ने किसी तरह से 6 विकेट से जीत हासिल करने में सफलता पाई। इस मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ से एक भी छक्का नहीं लगा।

पांड्या ने जताई थी नाराजगी

मुकाबले के बाद भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या इकाना की पिच से निराश दिखे। उन्होंने कहा कि यह टी20 के लायक नहीं है। इसलिए मैच लो स्कोरिंग रहा। पांड्या ने कहा था, सच कहूं तो यह पिच एक सदमा देने वाला था। मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं, लेकिन ये दोनों विकेट टी20 के लिए नहीं बने थे। हार्दिक पांड्या के अलावा टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने भी पिच की आलोचना की थी।

पिच को लेकर विवाद सामने आने के बाद लखनऊ में होने वाले आईपीएल मैचों पर ग्रहण लग सकता है। लखनऊ में आईपीएल के सात मैच होने हैं। लिहाजा एसोसिएशन का दावा है कि अगले एक माह में पिच को सुधार दिया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story