×

BCCI Elections: बीसीसीआई के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष समेत कई पदों के लिए चुनाव 18 अक्टूबर को, इस दिन आएगा रिजल्ट

BCCI Elections: बीसीसीआई ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष समेत कई पदों लिए तारीख की घोषणा कर दी है। इस चुनाव के साथ ही एनुअल जनर मीटिंग भी होगी और बीसीसीआई 18 अक्टूबर को चुनाव आयोजित करेगी।

Prashant Dixit
Published on: 26 Sep 2022 8:48 AM GMT
BCCI Secretary Jay Shah and President Sourav Ganguly
X

BCCI Secretary Jay Shah and President Sourav Ganguly (image social media)

BCCI Elections Schedule: बीसीसीआई ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष समेत कई पदों लिए तारीख की घोषणा कर दी है। इस चुनाव के साथ ही एनुअल जनर मीटिंग का भी आयोजन होगा और बीसीसीआई 18 अक्टूबर को चुनाव आयोजित करेगी। जो चुनाव अध्यक्ष और उपाध्यक्ष समेत तमाम पदों के लिए होने वाला है। अभी पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली फिलहाल बीसीसीआई के अध्यक्ष तो वहीं जय शाह सचिव के पद पर हैं। इन दोनों का इसी सितम्बर कार्यकाल पूरा होने वाला है।

बीसीसीआइ चुनाव का पूरा कार्यक्रम

अब बीसीसीआइ के चुनाव में सुप्रीम कोर्ट का एक फैसला अहम साबित होगा। जिसमें सौरभ गांगुली और जय शाह अपने एक और कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ सकते हैं। बीसीसीआई के चुनाव को लेकर एक खबर के मुताबिक चुनाव का आयोजन 18 अक्टूबर को मुंबई में होगा और इसके लिए बोर्ड ने 24 सितंबर से आवेदन मांगे है। इसके बाद 11 व 12 अक्टूबर को आवेदन फाइनल होगे और 13 अक्टूबर को नोमिनेशनल एप्लिकेशन की स्क्रूटनी की जाएगी। वहीं 13 अक्टूबर को सही नॉमिनेशन की लिस्ट जारी जाएगी। इस के बाद 18 अक्टूबर को चुनाव होगा और इसी दिन रिजल्ट भी घोषित हो जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया एक अहम फैसला

आपको बता दें, कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह का कार्यकाल इसी सितम्बर माह में खत्म होने वाला है। लेकिन ये दोनों एक बार फिर से नए कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ सकते हैं। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक नया फैसला भी सुनाया था। इस फैसले के बाद बीसीसीआई के नियमों में भारी बदलाव हुआ और 18 अक्टूबर को चुनाव के साथ होने वाली एजीएम बैठक को लेकर भी अहम बातें सामने आई हैं। इसमें आईसीसी के मसलों के साथ साथ आईसीसी टैक्स पर भी जरूरी चर्चा की जाएगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story