×

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसकी सरजमीं पर चटाई धूल, टेस्ट सीरीज 3-0 से की अपने नाम

England Beat Pakistan 3rd Test: पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। इंग्लैंड ने पहले रावलपिंडी में फिर मुल्तान टेस्ट में और अब कराची में मेजबान टीम को करारी मात दी। पाकिस्तान का टेस्ट में क्रिकेट में ये अब तक का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन रहा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 20 Dec 2022 6:14 AM GMT
England Beat Pakistan 3rd Test
X

England Beat Pakistan 3rd Test

England Beat Pakistan 3rd Test: पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। इंग्लैंड ने पहले रावलपिंडी में फिर मुल्तान टेस्ट में और अब कराची में मेजबान टीम को करारी मात दी। पाकिस्तान का टेस्ट में क्रिकेट में ये अब तक का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन रहा है। बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 8 विकेट से हराया। पाकिस्तान को अपने घरेलू मैदान पर पहली बार 3-0 से हार का सामना करना पड़ा है।

पाकिस्तान की टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार:

इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में 8 विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की। बता दें इंग्लैंड ने ने 17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा किया और टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम को बुरी तरह हराया। पाकिस्तान अपने होम ग्राउंड पर पहली बार 0-3 से टेस्ट सीरीज हारी है। इस तरह की शर्मनाक हार उसे आज तक नहीं मिली थी। पाकिस्तान की अपनी सरजमीं पर ये टेस्ट क्रिकेट में लगातार चौथी हार हो गई है। मेजबान टीम को इंग्लैंड के अलावा एक हार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी झेलनी पड़ी।

हैरी ब्रूक ने 6 पारियों में जड़ी तीन सेंचुरी:

इस सीरीज में इंग्लैंड की जीत के पीछे हैरी ब्रूक का बड़ा योगदान रहा है। इंग्लैंड के इस युवा बल्लेबाज़ ने पाकिस्तानी सरजमीं पर धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 6 पारियों में तीन सेंचुरी लगाई। तीसरे मैच की पहली पारी में उन्होंने 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 111 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में पाकिस्तानी टीम पर बढ़त बनाई। ब्रूक ने पाकिस्तान दौरे पर ही अब तक अपने करियर की तीनों शतक लगाए हैं। इसमें उन्होंने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 153 रन बनाए थे। इसके बाद उन्होंने दूसरे मैच की दूसरी पारी में 108 रनों की पारी खेली थी। इंग्लैंड के इस युवा बल्लेबाज़ के लिए पाकिस्तान का यह दौरा यादगार बन गया।

रेहान अहमद का रिकॉर्डतोड़ पदार्पण:

इंग्लैंड के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट पदर्पण करने वाले स्पिनर रेहान अहमद ने पहले ही टेस्ट में इतिहास रच दिया। रेहान अहमद ने पाकिस्तान को समेटने में अहम भूमिका निभाई। रेहान ने 48 रन देकर पांच विकेट लिए। रेहान ने बाबर आज़म और मोहममद रिज़वान जैसे धाकड़ खिलाड़ियों के विकेट लेकर दुनिया को अपनी प्रतिभा से अवगत कराया। इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंग्स का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। रेहान टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू मैच में सबसे कम उम्र में एक पारी में पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए है। उन्होंने 18 साल 128 दिन की उम्र में ये कमाल किया। पिछला रिकॉर्ड पैट कमिंस (18 साल, 196 दिन) के नाम था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story