×

ENG Tour of PAK: 17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी इंग्लैंड की टीम, जाने पूरा शेड्यूल

ENG Tour of PAK: इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने 17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करने का फैसला किया है। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 7 टी20 मैच खेले जाएंगे।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 2 Aug 2022 10:40 AM GMT
ENG Tour of PAK: 17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी इंग्लैंड की टीम, जाने पूरा शेड्यूल
X

England Tour of Pakistan (Image Credit: Twitter)

England Tour of Pakistan: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप (T20I World Cup) से पहले पाकिस्तानी फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। इंग्लैंड की टीम जल्द ही टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करने वाली है। ऐसा 17 साल बाद हो रहा है जब इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरे पर इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इस सीरीज के बारे जानकारी सामने रखी। बोर्ड द्वारा जारी किए गए जानकारी के अनुसार दोनों टीमों के बीच सितंबर-अक्तूबर के महीने में सीरीज खेला जाएगा।

करांची और लाहोर में खेले जाएंगे मैच

दोनों टीमों के बीच 20 सितंबर से 2 अक्तूबर तक करांची और लाहौर में टी20 मैच खेले जाएंगे। सीरीज की शुरुआत करांची से होगी, जहां सीरीज के शुरूआती चार मैच खेले जाएंगे। वहीं इसके बाद बाकी के तीन मैच लाहौर में खेले जाएंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज की घोषणा करते हुए खुशी जाहिर की है। ऐसा इसलिए क्योंकि इंग्लैंड की टीम 17 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान का दौरा करने वाली है। इससे पहले पिछले साल इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान आने वाली थी, लेकिन सुरक्षा संबंधित परेशानी के कारण दौरा रद्द कर दिया था। अब एक बार फिर इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान आने को तैयार हो गई है।

पीसीबी ने जाहिर की खुशी

पीसीबी के इंटरनेशनल क्रिकेट के निदेशक जाकिर खान ने कहा, "हमें कराची और लाहौर में सात T20I के लिए इंग्लैंड की मेजबानी की पुष्टि करते हुए बेहद खुशी हो रही है, जो घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों के व्यस्त, मनोरंजक और रोमांचक सीजन से पर्दा उठाने का काम करेगा जो मनोरंजक और रोमांचक सत्र साबित होने वाला है। इंग्लैंड शीर्ष क्रम की टी20 टीमों में से एक है और आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान में सबसे छोटा फॉर्मेट की क्रिकेट खेलने से न केवल उन्हें बल्कि टीम प्रबंधन को अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में मदद मिलेगी, साथ ही दिसंबर के तीन टेस्ट सीरीज के लिए टोन भी सेट किया जाएगा।"

टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20: मंगलवार, 20 सितंबर, कराची

दूसरा टी20: गुरुवार, 22 सितंबर, कराची

तीसरा टी20: शुक्रवार, 23 सितंबर, कराची

चौथा टी20: रविवार, 25 सितंबर, कराची

पांचवा टी20: बुधवार, 28 सितंबर, लाहौर

छठा टी20: शुक्रवार, 30 सितंबर, लाहौर

सांतवां टी20: रविवार, 2 अक्टूबर, लाहौर

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story