×

ENG vs IND 5th Test: बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने दिखाया कमाल, इंग्लैंड पर फॉलोऑन का खतरा

ENG vs IND 5th Test: एजबेस्टन टेस्ट (Edgbaston Test) में दूसरे दिन के खेल समाप्ति पर टीम इंडिया (Team India) का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है। भारतीय बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी इंग्लिश बल्लेबाजों के पसीने छुड़वा दिए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 July 2022 2:11 AM GMT
ENG vs IND 5th Test: बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने दिखाया कमाल, इंग्लैंड पर फॉलोऑन का खतरा
X

ENG vs IND 5th Test: एजबेस्टन टेस्ट में दूसरे दिन के खेल समाप्ति पर टीम इंडिया (ENG vs IND) का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है। भारतीय बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी इंग्लिश बल्लेबाजों के पसीने छुड़वा दिए। दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक मेजबान इंग्लैंड का स्कोर 84 रनों पर 5 विकेट हो गया। तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम पर फॉलोऑन का खतरा मंडराने लगा है। मेजबान टीम (ENG vs IND) को फॉलोऑन से बचने के लिए अभी 133 रनों की दरकरार है। दूसरी तरफ मेजबान इंग्लैंड टीम की उम्मीद जोनी बैरस्टो और बेन स्टोक्स पर टिकी है।

बुमराह ने बरपाया कहर:

टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के लिए यह टेस्ट मैच काफी शानदार रहा है। पहले बल्लेबाज़ी में बुमराह ने ब्रॉड की जमकर धुनाई की। उन्होंने ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बनाए, जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ। उसके बाद बुमराह (Jasprit Bumrah) ने गेंद से भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया। बुमराह ने 11 ओवर में 35 रन देकर सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। कीवी टीम के खिलाफ शानदार फॉर्म में रहने वाले ओली पॉप को भी बुमराह ने अपना शिकार बनाया।

सिराज-शमी को मिली एक-एक सफलता:

दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 27 ओवर फेंके। बुमराह के अलावा मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। मोहम्मद सिराज ने जो रूट को विकेट लेकर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। एक समय लग रहा था रूट इस मैच में इंग्लैंड की वापसी करवा देंगे। लेकिन सिराज ने जो रूट के मंसूबों पर पानी फेर दिया। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने नाईट वॉचमन के रूप में खेलने आए जेक लीच को जल्दी वापस भेज दिया।

बैरस्टो और स्टोक्स पर बड़ी जिम्मेदारी:

वहीं दूसरी तरफ अगर बात करें इंग्लैंड टीम की तो उनकी सारी उम्मीद बैरस्टो और स्टोक्स पर टिकी है। अभी मेजबान टीम को फॉलोऑन से बचने के लिए 133 रनों की जरुरत है। हाल ही में कीवी टीम के खिलाफ भी इंग्लिश बल्लेबाजों ने ऐसे हालात से निकलकर जीत भी हासिल की है। अगर भारतीय गेंदबाज इन दोनों बल्लेबाजों को जरा भी हल्के में लेते है तो ये उनके लिए इस टेस्ट में बड़ा खतरा साबित हो सकता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story