×

ENG vs NZ Test: टेस्ट क्रिकेट में टी20 का मजा, स्टोक्स और बेयरस्टो ने खेली अंतिम ओवर्स के अंदाज में मैच जीताऊ परियां

ENG vs NZ Test Match: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम टेस्ट मैच बहुत ही रोमंचक अंदाज में खत्म हुआ है। मैच के आखिरी ओवर्स में बल्लेबाजों ने टी20 के अंदाज में बल्लेबाजीं करतें हुए मैच को जीत लिया है।

Prashant Dixit
Published on: 15 Jun 2022 9:39 AM GMT
ENG vs NZ 2ND Test Match Ben Stokes and Jonny Bairstow
X

ENG vs NZ 2ND Test Match Ben Stokes and Jonny Bairstow (image credit social media)

ENG vs NZ 2ND Test Match: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम टेस्ट मैच बहुत ही रोमंचक अंदाज में खत्म हुआ है। मैच के आखिरी ओवर्स में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने टी20 के अंदाज में बल्लेबाजीं करतें हुए मैच को जीत लिया है। इंग्लैंड ने मैच के अंतिम दिन पहले सेशन में कीवी टीम को समेट दिया, जिसके बाद इंग्लैंड को जीत के लिए 299 रन का 2 सेशन में विशाल लक्ष्य मिला। जिसको इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 50 ओवर में जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स के बीच हुई 121 गेंद में 179 रन की साझेदारी कर के मैच का अपनी टीम की झोली में डाल दिया, दोनों खिलाड़ियों ने टी20 के अंदाज में बल्लेबाजी को दर्शको के मजा दिया। जॉनी को अपनी 92 गेंद में खेली गई 136 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के सम्मान से नवाजा गया।

दूसरे टेस्ट मैच का यह रहा हाल

इस मैच के शुरुआती तीन दिन में मात्र 15 विकेट गिर, जिस को देख कर कह सकते है। कि इस मैच के तीन दिन तक बल्लेबाज ही गेंदबाजों पर हावी रहें। जिसको देख कर एक समय यह आशंका जताई जा रही थी, कि यह टेस्ट मैच ड्रा हो जाएगा, पर मैच के चौथे दिन परस्थिती बदली और गेंदबाज मैच में हावी होने लगे और चौथें दिन 12 विकेट झटकें। चौथें दिन किवी टीम ने 224-7 से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम मात्र पहले सेशन में 284 रन पर ही आल आउट हो गई।

जिस के बाद इंग्लैंड को लगभग 75 ओवर इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए मिलें। जिस लक्ष्य को इंग्लैंड ने कप्तान बेन स्टोक्स की 70 गेंद में 75 रन की पारी और जॉनी बेयरस्टो की टी20 अंदाज में खेली गई मात्र 92 गेंद में 136 रन की पारी की बदौलत मैच को मात्र 50 ओवर में 5 विकेट खोकर के 299 रन बनाकर के मैच को सीमित ओवर के अंदाज में खेल कर जीत हासिल करते हुए सीरीज में 2-0 की बढंत बना ली है।

बेयरस्टो और स्टोक्स की धमाकेदार पारी

इंग्लैंड ने आखिरी दिन मिले 299 रन के इस लक्ष्य का पीछा शुरु आत में आराम से किया, पर 56 रन तक आते - आते इंग्लैंड ने अपने तीन विकेट खो दिए और 93 रन पर पहुंचते ही इंग्लैंड का चौथा विकेट भी गिर गया। यहां से लग रहा था, कि इंग्लैंड अब लक्ष्य का पीछा करने की बजाय मैच को ड्रॉ कराने की कोशिश करेगा, पर ऐसा नहीं करके उसके विपरीत कप्तान बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने इरादे बदले और टेस्ट को टी20 की तरह खेलते हुए 121 गेंद पर 179 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी कर इंग्लैंड को जीत की के करीब ले गए। बेयरस्टो 92 गेंद पर 136 बनाकर आउट हुए, वहीं कप्तान स्टोक्स 70 गेंद पर 75 रन की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने के बाद ही पवेलियन लौटे।

संक्षिप्त स्कोर दोनों टीम का

न्यूजीलैंड पहली पारी - 553 रन सभी विकेट पर

इंग्लैंड पहली पारी - 539 रन सभी विकेट पर

न्यूजीलैंड दूसरी पारी - 284 रन सभी विकेट पर

इंग्लैंड दूसरी पारी - 299 रन मात्र 5 विकेट पर।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story