×

बेयरस्टो और मोईन अली के तूफान में उड़ी अफ्रीका, इंग्लैंड को 41 रनों से मिली जीत

ENG vs SA 1st T20: अफ्रीका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। एक बार फिर इंग्लैंड के ओपनर कुछ खास रन नहीं बना पाए। मेजबान टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज़ों को 41 रनों के स्कोर पर खो दिया। लेकिन इसके बाद मैच में बेयरस्टो और मोईन अली का तूफान देखने को मिला।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 July 2022 4:26 AM GMT
ENG vs SA 1st T20
X

ENG vs SA 1st T20: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को ब्रिस्टल में खेला गया। इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। साउथ अफ्रीका को 41 रनों से हराकर इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 234 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में मेहमान टीम 193 रन ही बना सकी। इस मैच में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जोनी बेयरस्टो का बल्ला खूब गरजा।

खराब शुरुआत के बाद इंग्लैंड का विशाल स्कोर:

अफ्रीका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। एक बार फिर इंग्लैंड के ओपनर कुछ खास रन नहीं बना पाए। मेजबान टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज़ों को 41 रनों के स्कोर पर खो दिया। लेकिन इसके बाद मैच में बेयरस्टो और मोईन अली का तूफान देखने को मिला। बेयरस्टो ने 53 गेंदों में 3 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 90 रनों की धुआंधार पारी खेली। जबकि मोईन अली ने सिर्फ 18 गेंदों में 2 चौकों और 6 छक्कों की सहायता से 52 रनों की आतिशी पारी खेलकर टीम के स्कोर को 230 के पार पहुंचा दिया। मोईन अली ने अपना अर्धशतक केवल 16 गेंदों पर पूरा करके एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया।

ट्रिस्टन स्टब्स ने लगा दी छक्कों की झड़ी:

इंग्लैंड के विशाल स्कोर के बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ़्रीकी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले दो ओवर में ही अफ्रीका ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज़ों के विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद रेज़ा हेंड्रिक्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 33 गेंदों पर 57 रन बनाए। लेकिन उसके बाद फिर अफ्रीका की टीम लड़खड़ा गई। फिर छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए युवा बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने छक्कों की झड़ी लगा दी। ट्रिस्टन स्टब्स ने मात्र 28 गेंदों पर 8 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 72 रनों की पारी खेलकर सुर्खियां बटोरी। हालांकि उनकी यह पारी टीम को जीत नहीं दिला पाई।

रिचर्ड ग्लासेन ने लिए तीन विकेट:

इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों के बाद गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई। इंग्लैंड की तरफ से इस मैच में रिचर्ड ग्लासेन ने सर्वाधिक तीन सफलता हासिल की। वहीं रीस टॉप्ली और आदिल राशिद को दो-दो विकेट जबकि मोईन अली ने एक विकेट चटकाया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story