×

रबाडा, नॉर्खिया की घातक गेंदबाज़ी के आगे नतमस्तक हुए इंग्लैंड बल्लेबाज, पहले दिन का कुछ ऐसा रहा हाल...

ENG vs SA 1st Test: अफ़्रीकी गेंदबाजों की घातक गेंदबाज़ी के आगे जहां एक तरफ इंग्लिश बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते जा रहे थे वहीं दूसरी तरफ टीम के युवा बल्लेबाज ओली पॉप ने उनका डटकर सामना किया। पहले दिन के खेल में आधे से ज्यादा रन अकेले इस बल्लेबाज ने बनाए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Aug 2022 1:57 AM GMT
ENG vs SA 1st Test
X

ENG vs SA 1st Test: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार से शुरू हो गया। पहले दिन के खेल में बारिश की खलल के चलते सिर्फ 32 ओवर का ही खेल हो पाया। लेकिन अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने इन 32 ओवर में घातक गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। इससे मेजबान टीम बैकफुट पर आ गई। लॉर्ड्स के मैदान पर अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अफ़्रीकी कप्तान का यह फैसला टीम के लिए काफी अच्छा भी रहा। इंग्लैंड की टीम खेल के पहले दिन 6 विकेट खोकर 116 रन ही बना सकी है।

5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए:

इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन भारत के खिलाफ वनडे और अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के बाद भी नहीं सुधरा। एक बार फिर इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर ध्वस्त हो गया। इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन ही 6 विकेट गंवा दिए। इसमें मेजबान टीम के पांच बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। जोनी बेयरस्टो तो इस टेस्ट में अपना खाता भी नहीं खोल पाए। जबकि टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज़ जो रुट सिर्फ आठ रन बनाकर आउट हो गए।

ओली पॉप ने खेली शानदार पारी:

अफ़्रीकी गेंदबाजों की घातक गेंदबाज़ी के आगे जहां एक तरफ इंग्लिश बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते जा रहे थे वहीं दूसरी तरफ टीम के युवा बल्लेबाज ओली पॉप ने उनका डटकर सामना किया। पहले दिन के खेल में आधे से ज्यादा रन अकेले इस बल्लेबाज ने बनाए। पहले दिन के खेल समाप्ति तक पॉप ने 61 रन नाबाद बनाए। पॉप के अलावा टीम के कप्तान बैन स्टोक्स ही दूसरे ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने दहाई का आंकड़ा छुआ। हालांकि स्टोक्स भी 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

रबाडा, नॉर्खिया की घातक गेंदबाजी:

अफ्रीका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। अफ्रीका के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित कर दिया। कागिसो रबाडा और एनरिच नॉर्खिया की घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर ध्वस्त हो गया। एनरिच नॉर्खिया ने पहले दिन तीन सफलता हासिल की। जिसमें उन्होंने स्टोक्स, बेयरस्टो और फॉक्स का विकेट लिया। वहीं दूसरी तरफ कागिसो रबाड़ा ने 2 विकेट लिए। इसके अलावा मेक्रो जेनसन ने भी एक विकेट लिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story