×

साउथ अफ्रीका का लॉर्ड्स टेस्ट में बड़ा धमाका, इंग्लैंड को एक पारी और 12 रनों से रौंदा

ENG vs SA 1st Test: इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज़ों का शर्मनाक प्रदर्शन भारत के दौरे से ही चलता आ रहा है। अफ्रीका की टीम ने यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जो रुट, जोनी बेयरस्टो और बैन स्टोक्स का फ्लॉप शो दोनों पारियों में देखने को मिला। टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रुट दोनों पारियों में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 20 Aug 2022 2:11 AM GMT
ENG vs SA 1st Test
X

ENG vs SA 1st Test: इंग्लैंड टेस्ट की सबसे मजबूत टीमों में शुमार है। इंग्लैंड की टीम लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर और अधिक ताकतवर नजर आती है। लेकिन साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को उसके फेवरेट मैदान पर करारी शिकस्त दी। लॉर्ड्स टेस्ट में मेहमान टीम ने क पारी और 12 रनों से मुकाबला जीता। अफ़्रीकी टीम अपने गेंदबाजों के दम यह टेस्ट मैच आसानी से जीत गई। वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों का शर्मनाक प्रदर्शन जारी रहा। मेजबान टीम दोनों पारियों में कुल मिलाकर 90 ओवर ही नहीं खेल पाई। पहली पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाज 45 ओवर में ढेर हो गए तो दूसरी पारी में हाल और भी बुरा नज़र आया। दूसरी पारी में अफ्रीका के गेंदबाजों ने इंग्लैंड को सिर्फ 37 ओवर में ऑल आउट कर दिया। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में अफ्रीका ने 1-0 से बढ़त बना ली।

इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों का शर्मनाक प्रदर्शन:

इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज़ों का शर्मनाक प्रदर्शन भारत के दौरे से ही चलता आ रहा है। अफ्रीका की टीम ने यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जो रुट, जोनी बेयरस्टो और बैन स्टोक्स का फ्लॉप शो दोनों पारियों में देखने को मिला। टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रुट दोनों पारियों में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। इसके अलावा जोनी बेयरस्टो और बैन स्टोक्स भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए। दोनों पारियों के स्कोरकार्ड पर नजर डाली जाए तो सामने आता है कि इंग्लैंड के 13 बल्लेबाज इस टेस्ट में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। दूसरी पारी में इंग्लैंड के फैंस को टीम से वापसी की उम्मीद थी लेकिन वो उम्मीद ही रह गई। दूसरी पारी में भी इंग्लैंड के बल्लेबाज विफल साबित हुए।

अफ्रीका के गेंदबाजों का काबिले तारीफ़ प्रदर्शन:

साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की इस मैच में जितनी सराहना की जाए वो कम ही होगी। दोनों ही पारियों में अफ़्रीकी गेंदबाजों ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए टीम को बड़ी जीत दिलाने में कामयाब हुए। इस मैच में कागिसो राबाडा ने सबसे शानदार गेंदबाज़ी की। उनको दोनों पारियों में सात विकेट लेने पर 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' चुना गया। इसके अलावा एनरिच नॉर्खिया, मार्को जनसेन और केशव महाराज ने भी बेहतरीन गेंदबाज़ी की। बैन स्टोक्स ने अपनी कप्तानी में पहली टेस्ट हार का स्वाद चखा। अब देखना होगा कि क्या आगामी दोनों टेस्ट में इंग्लैंड की टीम फाइटर की तरह कमबैक कर पाती है या नहीं....

सरेल एर्वे ने खेली शानदार पारी:

लॉर्ड्स के मैदान पर अफ्रीका के खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। टीम के युवा बल्लेबाज सरेल एर्वे ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 73 पारी खेली। इसके अलावा कप्तान डीन एल्गर ने 47 रन, मार्को जनसेन 48 रन और केशव महाराज ने 41 रनों की पारी खेलकर अफ्रीका को 161 रनों की बढ़त दिलाई। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अफ्रीका के पास 124 रनों की बढ़त हो चुकी है, लेकिन तीसरे दिन शुरुआत में अफ़्रीकी गेंदबाज़ सिर्फ 37 रन ही और जोड़ पाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story