×

ENG vs SA 2nd ODI: इंग्लैंड ने लिया अफ्रीका से बदला, दूसरे वनडे मैच में 118 रनों से हराया

ENG vs SA 2nd ODI: ओल्ड ट्रेफर्ड के मैदान पर खेले गए दूसरे मैच में मेजबान टीम ने अफ्रीका को 118 रनों से करारी शिकस्त दी। बारिश के चलते दूसरा वनडे मुकाबला 29-29 ओवर का खेला गया। इसमें इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 201 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 July 2022 7:05 AM GMT
ENG vs SA 2nd ODI
X

ENG vs SA 2nd ODI: तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने दमदार वापसी की। ओल्ड ट्रेफर्ड के मैदान पर खेले गए दूसरे मैच में मेजबान टीम ने अफ्रीका को 118 रनों से करारी शिकस्त दी। बारिश के चलते दूसरा वनडे मुकाबला 29-29 ओवर का खेला गया। इसमें इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 201 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में मेहमान टीम 83 रन पर ही सिमट गई। इस मैच में जीत के साथ इंग्लैंड की टीम ने 1-1 से सीरीज बराबर कर ली है। यह इंग्लैंड के खिलाफ अफ्रीका का संयुक्त रूप से सबसे कम वनडे स्कोर बन गया। इससे पहले भी अफ्रीका की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 83 रनों पर ढेर हो चुकी है।

सैम करन और लिविंगस्टोन की ताबड़तोड़ पारी:

पिछले पांच मैचों से इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही है। अफ्रीका के खिलाफ भी इंग्लैंड टीम ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड वनडे क्रिकेट में लगातार पांचवीं बार पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी। लेकिन इसके बावजूद टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने टीम की कुछ लाज बचाई। अफ्रीका के खिलाफ सैम करन और लिविंगस्टोन ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम के स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचाया। सैम करन ने 35 और लिविंगस्टोन 38 ने रनों की पारी खेलते हुए टीम की जीत में अपना योगदान दिया।

प्रिटोरियस की घातक गेंदबाज़ी से सहमा इंग्लैंड:

चोटिल ऐंडिल फेहलुकवायो के स्थान पर टीम में शामिल किए गए ड्वेन प्रिटोरियस ने दूसरे वनडे में घातक गेंदबाज़ी की। ड्वेन प्रिटोरियस की आग उगलती गेंदों के सामने इंग्लिश बल्लेबाज़ नहीं टिक पाए। एक समय इंग्लैंड का स्कोर पहले 12 ओवर में 72 रनों पार पांच विकेट हो गया था। इसमें ड्वेन प्रिटोरियस ने टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जिसमें बेयरस्टो, साल्ट और जो रूट का विकेट शामिल था। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड के पुछले बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी पारियां खेलकर अफ्रीका को जीत से दूर कर दिया।

फिरकी में फंसे अफ्रीका के बल्लेबाज:

अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इस मैच में अपनी टीम को काफी निराश किया। पहले मैच में मिली जीत के बाद अफ्रीका के पास सीरीज जीत का बहुत अच्छा मौका था। लेकिन अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इस मौके को गंवा दिया। मोईन अली और आदिल राशिद की स्पिन जोड़ी के आगे अफ्रीका के बल्लेबाज नतमस्तक हो गए। अफ्रीका के आठ बल्लेबाज इस पारी में दहाई के आंकड़ें को भी नहीं छू पाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story