×

ENG vs SA 2nd ODI: इंग्लैंड-अफ्रीका फिर होगी आमने-सामने, बेन स्टोक्स की खलेगी कमी

ENG vs SA 2nd ODI:

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 July 2022 9:32 AM GMT
ENG vs SA 2nd ODI
X

ENG vs SA 2nd ODI: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीम एक बार फिर आमने-सामने होगी। ओल्ड ट्रेफर्ड के मैदान पर तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। पहले मैच में बड़ी जीत के बाद मेहमान अफ्रीका टीम के हौसले बुलंद है, वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। इंग्लैंड को हाल ही में भारत ने वनडे सीरीज में मात दी थी। अब अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड लगातार दूसरी सीरीज हार से बचने के लिए पूरा दमखम लगा देगी। इंग्लैंड की टीम को दूसरे वनडे (ENG vs SA 2nd ODI) में टीम के स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स की कमी जरूर खलेगी। स्टोक्स ने पहले मैच के बाद क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

फिल साल्ट होंगे स्टोक्स की जगह टीम में शामिल:

बता दें बेन स्टोक्स के संन्यास बाद उनकी जगह टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ फिल साल्ट को शामिल किया जा सकता है। बेन स्टोक्स जैसे हरफनमौला प्रतिभा की कमी तो शायद ही कोई खिलाड़ी पूरा कर पाए। लेकिन फिल साल्ट ने घरेलू क्रिकेट में काफी दमदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में उनको टीम में शामिल किए जाने से बल्लेबाजी में टीम को स्टोक्स की कमी नहीं खलेगी। फिल साल्ट ने बिग बैश लीग में काफी शानदार बल्लेबाजी करते हुए चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। साल्ट के लिए यह बड़ा मौका है। अगर वो इस सीरीज में बाकी बचे दोनों मैचों में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो भविष्य में उनके लिए टीम में जगह बनी रहेगी।

चोट के चलते बाहर हुए ऐंडिल फेहलुकवायो:

सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत दर्ज करने वाली अफ्रीका टीम के लिए दूसरे मैच से पहले एक बुरी खबर है। अफ्रीका के सबसे अच्छे ऑलराउंडर खिलाड़ियों में शुमार ऐंडिल फेहलुकवायो चोट के चलते अगले दोनों मैचों से बाहर हो गए। पिछले मैच में एक कैच लेने के प्रयास में उनका कंधा केसव महाराज से टकरा गया था। जिसके चलते उन्हें चोट लग गई। अब उनकी जगह टीम में ड्वेन प्रिटोरियस को शामिल किया गया है। इस मैच को जीतकर मेहमान अफ्रीका की टीम सीरीज में अजय बढ़त बनाना चाहेगी।

अफ्रीका की संभावित प्लेइंग 11: जानेमन मलान, क्विंटन डी कॉक, रस्से वन डर दुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, ड्वेन प्रेटोरियस, केशव महाराज (c), एनरिच नोर्त्जे, लुंगी एंगीडी, तबरेज़ शम्सी।

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग 11: जैसन रॉय, जोनी बेयरस्टो, जो रूट, मोईन अली, जोस बटलर (c), फिल साल्ट, लियम लिविंगस्टोन, सैम कुरन, ब्रीडों कारसे, आदिल रशीद, रीस टोपली

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story