×

साउथ अफ्रीका से हार का बदला लेने तैयार इंग्लैंड, दूसरे टेस्ट के लिए टीम में किया बड़ा बदलाव

ENG vs SA 2nd Test: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का टेस्ट शुक्रवार से खेला जाएगा। पहले टेस्ट में बुरी तरह हार के बाद इंग्लैंड की टीम का मनोबल टूट गया। साउथ अफ्रीका से हार का बदला लेने के लिए इंग्लैंड की टीम दूसरे टेस्ट में पूरा दमखम लगाती नजर आएगी। लॉर्ड्स में इंग्लैंड को पारी और 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Aug 2022 1:01 PM GMT
ENG vs SA 2nd Test
X

ENG vs SA 2nd Test: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का टेस्ट शुक्रवार से खेला जाएगा। पहले टेस्ट में बुरी तरह हार के बाद इंग्लैंड की टीम का मनोबल टूट गया। साउथ अफ्रीका से हार का बदला लेने के लिए इंग्लैंड की टीम दूसरे टेस्ट में पूरा दमखम लगाती नजर आएगी। लॉर्ड्स में इंग्लैंड को पारी और 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद इंग्लिश खिलाड़ियों की जमकर आलोचना हो रही है। पिछले काफी समय से इंग्लैंड टेस्ट, वनडे और टी-20 में बहुत ही बुरे दौर से गुजर रही है। अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी।

इंग्लैंड ने किया एक बड़ा बदलाव:

कप्तान बेन स्टोक्स हाल ही में वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। उसके बाद यह उनका पहला टेस्ट मैच था। टीम के कप्तान स्टोक्स की भी जमकर आलोचना हो रही है। इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए टीम में एक बड़ा बदलाव किया है। तेज़ गेंदबाज़ मैथ्यू पॉट्स को दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया। उनकी जगह टीम में ओली रॉबिन्सन को शामिल किया गया है। पॉट्स ने अब तक इंग्लैंड के लिए 5 टेस्ट मैचों में 20 विकेट चटकाए है, लेकिन अब उनको टीम से बाहर होना पड़ा। ओली रॉबिन्सन इसी साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में चोट लगवा बैठे थे। तब से वो टीम से बाहर चल रहे थे। अब उन पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस महत्वपूर्ण टेस्ट मुकाबले के लिए बड़ा दांव खेला है।

ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड का रहा है दबदबा:

लॉर्ड्स में भले ही इंग्लैंड की टीम हार गई हो लेकिन वो दूसरे टेस्ट में वापसी कर सकती है। ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड का हमेशा से प्रदर्शन शानदार रहा है। वहीं इस मैदान पर पूर्व कप्तान जो रूट और जोनी बेयरस्टो का बल्ला खूब चलता है। ऐसे में इस मैच को जीतकर इंग्लैंड की टीम सीरीज को बराबरी पर लाने के लिए पूरा दम लगाएंगी।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टेस्ट इलेवन:

जैक क्राउले, एलेक्स लीस, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरेस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story