×

ENG vs SA 3rd T20: अफ्रीका ने इंग्लैंड को 90 रनों से हराकर सीरीज की अपने नाम, शम्सी ने लिए पांच विकेट

ENG vs SA 3rd T20: साउथहैंप्टन में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में अफ्रीका ने इंग्लैंड को 90 रनों से करारी शिकस्त दी। भारत के बाद इंग्लैंड की अफ्रीका के सामने भी शर्मनाक हार हुई। इस निर्णायक मुकाबले में अफ्रीका की टीम ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा जमा लिया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 191 रनों विशाल स्कोर बनाया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 1 Aug 2022 4:06 AM GMT
ENG vs SA 3rd T20
X

ENG vs SA 3rd ODI: भारत के बाद इंग्लैंड को अफ्रीका के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में साउथ अफ्रीका ने मेजबान टीम को 2-1 से हरा दिया। साउथहैंप्टन में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में अफ्रीका ने इंग्लैंड को 90 रनों से करारी शिकस्त दी। भारत के बाद इंग्लैंड की अफ्रीका के सामने भी शर्मनाक हार हुई। इस निर्णायक मुकाबले में अफ्रीका की टीम ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा जमा लिया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 191 रनों विशाल स्कोर बनाया। वहीं इंग्लैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करते समय 101 रनों पर ढेर हो गई। अफ्रीका की तरफ से तबरेज शम्सी ने पांच विकेट लेकर नया कीर्तिमान बना दिया। तबरेज शम्सी को शानदार गेंदबाज़ी के चलते 'मैन ऑफ द मैच' के अवॉर्ड से नवाजा गया।

रीजा हेंड्रिक्स और एडन मार्करम की तूफानी बल्लेबाजी:

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ही ओवर में टीम के स्टार बल्लेबाज़ डी कॉक बिना खाता खोले आउट हो गए। लेकिन उसके बाद रीजा हेंड्रिक्स और एडन मार्करम ने तूफानी पारी खेलते हुए इंग्लैंड के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। रीजा हेंड्रिक्स ने पहले तो रिली रोसो के साथ मिलकर 55 रनों की साझेदारी की। रिली रोसो के आउट होने के बाद हेंड्रिक्स और एडन मार्करम ने शानदार खेल दिखाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े। रीजा हेंड्रिक्स ने 50 गेंदों पर 9 चौके की मदद से 70 रनों की पारी खेली। जबकि एडन मार्करम ने 36 गेंदों पर 51 रन बनाए। पारी के अंतिम ओवरों में कप्तान मिलर ने 9 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाकर टीम के स्कोर को 190 के पार पहुंचा दिया।

शम्सी की लाजवाब परफॉर्मेंस:

इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को अफ़्रीकी गेंदबाज़ों ने क्रीज पर टिकने का बिल्कुल समय नहीं दिया। द.अफ्रीका की तरफ से इस मैच में तबरेज शम्सी ने सर्वाधिक विकेट चटकाए। शम्सी ने अपने स्पेल के 4 ओवरों में 24 रन देकर 5 महत्वपूर्ण विकेट लिए। इस शानदार गेंदबाज़ी के आगे इंग्लैंड का मिडिल ऑर्डर ध्वस्त हो गया। केसव महाराज ने भी दो विकेट झटके। इंग्लैंड की पूरी टीम 101 रनों पर ढेर हो गई। और इस मैच को इंग्लैंड ने 90 रनों से अपने नाम कर लिया। रिज़ा हेंड्रिक्स को 'प्लेयर ऑफ़ द सीरीज' के खिताब से नवाजा गया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story