×

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला, युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक करेंगे अपना डेब्यू

ENG vs SA 3rd Test: हैरी ब्रुक ने घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड की टीम में जगह बनाई है। पिछले एक साल इनके क्रिकेट करियर का गोल्डन समय रहा है। इन्होने हाल ही में काउंटी चैंपियनशिप में करीब 108 की औसत से 967 रन बनाए हैं। इसमें उनके खाते में तीन शतक भी दर्ज है। इसके अलावा ब्रुक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रैक्टिस में भी धमाकेदार शतक जड़कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Sep 2022 12:44 PM GMT
England vs South Africa 3rd Test
X

England vs South Africa 3rd Test

England vs South Africa 3rd Test: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच गुरुवार से शुरू होगा। लंदन के ओवल मैदान पर दोनों टीमों के बीच यह निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को लेकर इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग XI की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो चोट के कारण इस मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह टीम में युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक को शामिल किया गया है। 23 वर्षीय इस युवा बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया। जिसकी बदौलत ब्रुक को इंग्लैंड टीम में जगह मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में वो अपना डेब्यू मुकाबला खेलेंगे।

काउंटी चैंपियनशिप में 100 से ज्यादा का औसत:

हैरी ब्रुक ने घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड की टीम में जगह बनाई है। पिछले एक साल इनके क्रिकेट करियर का गोल्डन समय रहा है। इन्होने हाल ही में काउंटी चैंपियनशिप में करीब 108 की औसत से 967 रन बनाए हैं। इसमें उनके खाते में तीन शतक भी दर्ज है। इसके अलावा ब्रुक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रैक्टिस में भी धमाकेदार शतक जड़कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। अब देखना है कि हैरी ब्रुक इस मुकाबले में जोनी बेयरस्टो की कमी कितनी दूर कर पाते है। जोनी बेयरस्टो को गोल्फ खेलते समय चोट लग गई थी। जिसके कारण उन्हें आगामी टी-20 विश्व कप से भी बाहर होना पड़ा है।

अभी बराबरी पर है टेस्ट सीरीज:

आपको बता दें कि तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका ने जीता था। अफ्रीका ने पहले टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड को पारी और 12 रन से हराया था। लेकिन फिर दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए जीत दर्ज की। इससे सीरीज एक-एक से बराबरी पर आ गई। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला गुरुवार से ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहेगा। ओवल के मैदान पर इंग्लैंड का रिकॉर्ड बहुत शानदार रहा है।

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11:

एलेक्स लीस, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story