×

विकेट न मिलने पर जोस बटलर ने इस बल्लेबाज को दी थी गाली, देखें वीडियो

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के दौरान जोस बटलर और वर्नोन फिलैंडर के बीच झड़प हो गई।

Shreya
Published on: 8 Jan 2020 5:29 AM GMT
विकेट न मिलने पर जोस बटलर ने इस बल्लेबाज को दी थी गाली, देखें वीडियो
X

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के दौरान जोस बटलर और वर्नोन फिलैंडर के बीच झड़प हो गई। दरअसल, मैच के आखिरी दिन इंग्लैंदड टीम को मेजबान टीम (साउथ अफ्रीका) के विकेट लेने में जब कामयाबी नहीं हासिल हो पा रही थी, तब जोस बटलर ने वर्नोन फिलैंडर को स्ले ज किया। उन्होंने गालिंया देनी शुरु कर दी, ताकि बल्लेबाज की एक्रागता टूट सके। अब बटलर की गालियां देने की एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। हालांकि बाद में इंग्लैंड ने 189 रन के बड़े अंतर से दक्षिण अफ्रीका को हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

बेन स्टोक्स ने भी बल्लेबाज को की उकसाने की कोशिश

बटलर ने फिलैंडर विकेट के पीछे से काफी स्लेंज किया। हालांकि फिलैंडर ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। जब बटलर को इससे भी कोई फायदा महसूस नहीं हुआ और बल्लेबाज को नहीं उकसा पाए तो उन्होंने गालियां देनी शुरु कर दी। उन्होंने गालियां देते हुए पहले तो फिलैंडर मूर्ख बताया। उसके बाद बटलर ने उन्हें क्रीज से बाहर करने का चैलेंज दिया। जिसके बाद स्लिप में खड़े बेन स्टोक्स ने भी फिलैंडर को उकसाने की कोशिश की। लेकिन इसके बाद भी अफ्रीकी बल्लेिबाज फिलैंडर को कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।



यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री कृषक बीमा योजना में सरकार की तैयारी, इतने दिन के भीतर मिलेगा लाभ

इंग्लैंड ने 63 साल बाद दर्ज की जीत

अफ्रीकी बल्लेकबाज फिलैंडर ने 51 गेंदों में 8 रन बनाए। बेन स्टो क्से ने फिलैंडर के तौर पर टीम का आखिरी विकेट हासिल किया। उनके आउट होते ही इंग्लैंड ने 189 रनों से केपटाउन में 63 साल के लंबे समय के बाद जीत हासिल की। यह पहली जीत है। इस मैदान पर इंग्लैंड की 63 साल बाद यह पहली जीत है। इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने इस मैदान पर 1957 में जीत हासिल की थी।

248 रनों पर सिमटी दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट मैच 107 रन से जीता था। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 438 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम दो विकेट पर 126 रन से आगे खेल हुए 137.4 ओवर में 248 रन पर सिमट गई। जब दक्षिण अफ्रीका का आखिरी विकेट गिरा तो मैच में कुल 8.2 ओवर बचे हुए थे। वहीं बेन स्टोक्स ने 14 गेंद के अंदर तीन विकेट लेकर ही जीत सुनिश्चित कर दी थी। स्टोक्स ने कुल 35 रन देकर तीन विकेट झपके।

यह भी पढ़ें: भूकंप से थर्राया देश: अभी-अभी घरों से निकले लोग, हिलने लगीं इमारतें

Shreya

Shreya

Next Story