×

ENG vs SA T20: मैदान में फूट-फूटकर रोने लगे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय, जानें क्यों?

ENG vs SA T20: इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय मैदान में अचानक फूट-फूटकर रोने लगे। आइए जानते है कि ऐसा क्या हुआ जिससे जेसन रॉय के आंखों से आंसू निकल आए...

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 7 Nov 2021 4:00 AM GMT
jason roy injury
X

जेसन रॉय (डिजाइन फोटो- @rohitian___45 ट्विटर)

ENG vs SA T20: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका (ENG vs SA T20) ने शनिवार (06 नवंबर) को चल रहे टी 20 वर्ल्ड कप 2021 मुकाबले में शानदार पारी खेली। साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 10 रनों से मात दी, लेकिन सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने में नाकाम रही। वहीं मैच के दौरान इंग्लैंड एक ऐसी घटना हुई, जिसे देखकर हर कोई भावुक हो उठा। इंग्लिश टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) मैदान में अचानक फूट-फूटकर रोने लगे। आइए जानते है कि ऐसा क्या हुआ जिससे जेसन रॉय के आंखों से आंसू निकल आए...

शनिवार को दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड (South Africa vs England T20) के सामने 190 रनो का लक्ष्य रखा, जिसके पूरा करने के लिए मैदान में उतरी इंग्लिश टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जोस बटलर ने ताबड़तोड़ शुरुआत की, दोनों बल्लेबाजों ने जमकर चौके-छक्के जड़े और मात्र 4.1 ओवर में 38 रन बना दिए, लेकिन पांचवें ओवर की पहली गेंद पर जेसन रॉय रन लेने के दौड़े। जेसन ने रन तो पूरा किया लेकिन स्टंप्स के पीछे जाकर पूरी तरह से नीचे गिर गए और फूट-फूटकर रोने लगे। इस दौरान वे चल भी नहीं पा रहे थे। इस बीच फिजियो तुरंत आया और जेसन का चेकअप किया। फिजियो और साथियों की मदद से जेसन को मैदान से बाहर ले जाया गया।

क्यों रोने लगे जेसन रॉय?

जानकारी के मुताबिक, जेसन रॉय के पिंडली में चोट (jason roy injury) लगने के कारण मैदान में गिर गए थे। जेसन को दर्द इतना ज्यादा हो रहा था कि वे अपने पैरों पर खड़े नहीं हो पा रहे थे। फिजियो के द्वारा किए गए इलाज के बाद भी वे चलने में असमर्थ थे, जिसके बाद टीम के साथियों ने कंधे का सहारा देते हुए मैदान से बाहर ले गए। बता दें कि रॉय ने 15 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 20 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 4 चौके लगाए थे।

इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने बताया, "हमने इस पूरे टूर्नामेंट और प्री-टूर्नामेंट में काफी चोटों का सामना किया है। स्टोक्स, कुरेन, आर्चर पहले से ही यहां नहीं है, तयमल मिल्स भी खेल से बाहर है। जेसन रॉय की चोट पर कोई भी जानकारी रविवार को दी जाएगी।"

रबाडा का हैट्रिक

इस मैच की समाप्ती साउथ अफ्रीका (South Africa) के डेथ बॉलिंग स्पेशलिस्ट कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के हाथों हुई। रबाडा ने 20वें ओवर में इंग्लैंड टीम के क्रिस वोक्स (Chris Woakes), इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) और क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) का विकेट लेकर हैट्रिक का खिताब अपने नाम किया और टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले चौथे क्रिकेटर बन गए।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story