×

क्रिकेट आस्ट्रेलिया सेलरी विवाद पर वोक्स का तंज- हमें अच्छा वेतन मिल रहा

Rishi
Published on: 19 May 2017 9:08 AM GMT
क्रिकेट आस्ट्रेलिया सेलरी विवाद पर वोक्स का तंज- हमें अच्छा वेतन मिल रहा
X

लंदन : इंग्लैंड के फास्ट बॉलर क्रिस वोक्स ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच नए वेतन प्रस्ताव को लेकर चल रहे विवाद का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उन्हें अच्छा वेतन मिल रहा है। उन्होंने कहा है कि अगर इस विवाद के कारण एशेज श्रृंखला नहीं होती है तो यह शर्म की बात होगी।

ये भी देखें : चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार डेंजरस डिविलियर्स

आस्ट्रेलिया के उप-कप्तान डेविड वार्नर ने इस सप्ताह सीए को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर वह नई वेतन प्रणाली को लागू करते हैं तो उसके पास एशेज के लिए शायद टीम न बचे। वार्नर ने कहा था कि अलग-अलग देशों में घरेलू टी-20 टूर्नामेंट होने के कारण उनके पास कई मौके हैं।

दरअसल सीए और खिलाड़ियों में नए वेतन अनुबंध को लेकर विवाद चल रहा है, जिसके तहत महिला और पुरुष खिलाड़ियों को वेतन में बढ़ोतरी की जाएगी लेकिन उन्हें आय के विभाजन में हिस्से से महरूम रखा जाएगा। इस प्रस्ताव को हालांकि पूरी तरह खारिज कर दिया गया है और खिलाड़ियों ने विद्रोह में हड़ताल करने की धमकी दी है।

इस मुद्दे पर वोक्स ने कहा है कि इंग्लैंड में ऐसा नहीं है और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को अच्छा वेतन मिल रहा है। स्काई स्पोर्ट्स ने वोक्स के हवाले से लिखा है, हम इस पर ध्यान नहीं दे रहे। हमें अच्छा खासा वेतन मिल रहा है और ईसीबी तथा पीसीए हमारी अच्छी देखभाल कर रहा है। आगे जो होना है उसके बारे में मैं कोई कुछ नहीं जानता जब हम वहां पहुंचेगे तब उसे भी पार कर लेंगे।

उन्होंने कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपनी बात पर अडिग हैं। अगर यह विवाद आगे बढ़ता है और एशेज के लिए खतरा बनता है तो जाहिर सी बात है यह शर्म की बात होगी। लेकिन हम आने वाले मैचों पर ध्यान दे रहे हैं।

वोक्स इंग्लैंड में इसी साल होने वाली चैम्पियंस ट्राफी से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला में हिस्सा ले सकते हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story