×

इंग्लैंड टीम को लगा बड़ा झटका, भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे ये दिग्गज

आए दिन खिलाड़ी खेल में चोटिल होते रहते हैं। कुछ ही समय में भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में आमने सामने होने वाले हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 21 May 2021 5:49 AM GMT (Updated on: 21 May 2021 6:05 AM GMT)
कॉन्सेप्ट फोटो
X

  कॉन्सेप्ट फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया

नई दिल्लीः आए दिन खिलाड़ी खेल में चोटिल होते रहते हैं। कुछ ही समय में भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में आमने सामने होने वाले हैं। ऐसे समय में इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के तेज रफ्तार के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का इस टेस्ट में खेलना तय नहीं है। वह पहले से ही कोहनी की चोट से परेशान हैं। इस हालत में शुक्रवार को उनकी एक और सर्जरी होने वाली है।

डॉक्टर्स का मानना है कि उन्हें सही होने में लंबा समय भी लग सकता है। अगस्त में शुरू होने वाली इस टेस्ट श्रृंखला में जोफ्रा आर्चर एक अच्छा विकल्प हो सकते थे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने इसकी सूचना अपने ट्विटर अकाउंट से दी। उन्होंने लिखा जोफ्रा आर्चर की दाहिनी कोहनी में दर्द के सिलसिले में एक डॉक्टर के परामर्श की समीक्षा की गई है। उनकी सर्जरी शुक्रवार को होगी।'

आपको बता दें कि इस चोट के कारण आर्चर न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू क्रिकेट से भी बाहर हो चुके हैं। काउंटी मैच खेलते हुए आर्चर के कोहनी की चोट फिर से उभर गई थी। इस पर ईसीबी ने कहा था कि आर्चर ब्लैक कैप्स का सामना करने के लिए टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे। वह गेंदबाजी के समय दाई कोहनी के दर्द से परेशान थे।

दरअसल आर्चर पहले भी कोहनी की चोट से काफी परेशान रह चुके हैं। बतौर तेज गेंदबाज आर्चर इस चोट के कारण भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाए। इसी के कारण वह आईपीएल से भी बाहर रहे हैं। इस चोट का कारण कोई मैच नहीं बल्कि घरेलू काम था। घर पर फिश टैंक साफ करते हुए आर्चर के हाथ से टैंक छूट गया और उन्हें काफी चोट आ गई। कोहनी की ये चोट आर्चर के लिए बड़ी दिक्कतें सामने ला रहा है। इसी चोट के कारण उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से भी बाहर रहना पड़ा। आपको बताते चले कि इससे पहले भी आर्चर के कोहनी की सर्जरी मार्च में हुई थी। उस समय उनके हाथ से कांच का टुकड़ा मिला था।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story