TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

England Cricket Team: वर्ल्ड कप खिताब बचाने का टूटा सपना, अब मिनी वर्ल्ड कप में खेलने पर भी मंडराया खतरा, सदमें में है वर्ल्ड चैंपियन

England Cricket Team: भारत से 100 रन से मिली हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 में बाहर हो गई है। जिसके बाद अब पाकिस्तान में 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी से भी हो सकती है बाहर

Kalpesh Kalal
Published on: 30 Oct 2023 4:25 AM GMT
England Cricket Team
X

England Cricket Team 

England Cricket Team: कहते हैं, इंसान नहीं समय बलवान होता है... जो रंक को राजा बना देता है तो राजा को रंक बनने में भी देरी नहीं लगती। जब समय चक्र अनुकूल होता है तो इंसान खुद को ताकतवर महसूस करने लगता है जबकि समयचक्र प्रतिकूल होने पर उसे समय की अहमियत पता चलती है और वो खुद कमजोर व असहाय होने की अनुभूति करने लगता है।

वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड सेमीफाइनल की दौर से हुआ बाहर

इन दिनों समय चक्र के आगोश में वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड क्रिकेट टीम ऐसा आ चुकी है कि उन्हें अनुभव हो रहा है कि समय अच्छा होने पर वो वर्ल्ड की बेस्ट टीम थी, लेकिन जब समय ने करवट क्या ली वो आज वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे फिसड्डी टीम साबित हो रही है। जहां डिफेंडिंग चैंपियन का वर्ल्ड कप डिफेंड करने का सपना तो टूटा ही अब मिनी वर्ल्ड कप में भी बाहर होने का खतरना मंडराने लगा है।


वर्ल्ड कप डिफेंड करने से चूका इंग्लैंड, अब मिनी वर्ल्ड कप से भी हो सकता है बाहर

जी हां... वनडे और टी20 वर्ल्ड कप की मौजूदा चैंपियन टीम इंग्लैंड अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। रविवार को लखनऊ में भारत के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के साथ ही 2019 के वनडे वर्ल्ड कप चैंपियन का टॉप-4 में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो चुकी है, तो साथ ही इस हार के बाद अब 2025 में होने वाले मिनी वर्ल्ड कप यानी चैंपियंस ट्रॉफी में भी बाहर होने का संकट गहरा गया है। इसके बाद इंग्लिश क्रिकेट टीम सदमें में नजर आ रहा है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में एन्ट्री से भी कट सकता है टिकट

लखनऊ के एकाना स्टेडियम में रविवार को भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद जोस बटलर एंड कंपनी का वर्ल्ड कप के खिताब के बचाव करने का सपना चूर-चूर हो गया। साथ ही इस हार के बाद अब पाकिस्तान की मेजबानी में 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भी क्वालिफाई करने से चूक हो सकती है।

दरअसल आईसीसी के नियम के मुताबिक वर्ल्ड कप में खेल रही 10 टीमों में से पॉइंट टेबल में टॉप-7 टीमों को चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालिफाई करने का मौका मिलेगा तो वहीं पाकिस्तान की टीम मेजबान होने के नाते सीधे ही क्वालिफाई कर देगी। ऐसे में इंग्लैंड इस वक्त पॉइंट टेबल में आखिरी पायदान पर मौजूद है। उनसे आगे कमजोर मानी जाने वाली टीमें बांग्लादेश, नीदरलैंड और अफगानिस्तान हैं। ऐसे में इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है कि इंग्लैंड चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालिफाई करने का मौका खो दे।

वो अपने 6 मुकाबलों में 5 मैच गंवा चुकी है और केवल 2 अंक ही जुटा सकी है। अब आने वाले 3 मैचों में सभी मैच जीतने होंगे, तभी वो 8 अंक लेकर 7वें या उससे ऊपर के पायदान पर पहुंच सकती है। इसी स्थिति में इंग्लैंड चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाई कर पाएगी।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story