×

इंग्लैंड की न्यूजीलैंड पर टेस्ट सीरीज में से जीत से WTC अंकतालिका में बड़ा फायदा, इस स्थान पर भारतीय टीम

World Test Championship Table: इग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को सीरीज में 3-0 से हराकर के तीन मैच की सीरीज को अपने नाम कर लिया है, जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम की टेस्ट चैंपियनशिप में जिसके बाद राह और मुस्किल हो गई है।

Prashant Dixit
Published on: 28 Jun 2022 7:11 AM GMT
ICC World Test Championship Points Table
X

ICC World Test Championship Points Table (image credit social media)

ICC World Test Championship Points Table: कल सोमवार को इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को को तीन टेस्ट मैच की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। जिसका सीधा फायदा इंग्लैंड की टीम को आईसीसी की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भी हुआ है। इंग्लैंड की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर पहुंच गई है, वहीं न्यूजीलैंड आठवें पायदान पर खिसक गई है। जबकि भारतीय टीम इस अंक तालिका में तीसरे स्थान पर बनी रहकर के फाइनल की रेस में है। अब आगे की स्थिती भारत की जीत और दूसरी टीमों के प्रर्दशन पर निर्भर करेंगा।

इंग्लैड व न्यूजीलैंड की अंकतालिका में स्थिती

नए कप्तान और कोच के साथ इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड की टीम के विरुद्ध अपने खेलने का तरीका पूरी तरह से बदल दिया, तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने 296 रन का लक्ष्य महज तीन विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया, आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड अब 28.29 की जीत प्रतिशत के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गया है। वहीं पिछले साल आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम करने वाली न्यूजीलैंड की स्थिति बहुत खराब 25.93 की जीत प्रतिशत के साथ आठवें पायदान पर है, न्यूजीलैंड के लिए अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना पाना बेहद ही कठिन काम होगा।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अन्य टीम का हाल

ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है, ऑस्ट्रेलिया की जीत प्रतिशत 75 प्रतिशत है, जबकि दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम है जिसका जीत प्रतिशत 71.43 है। भारतीय टीम भी फाइनल में जगह बनाने की रेस में बनी हुई रहकर के जीत प्रतिशत 58.33 के मौजूद है। जबकि श्रीलंका 55.56 की जीत प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान की टीम 52.38 की जीत प्रतिशत के साथ पांचवें पायदान पर, वेस्टइंडीज की टीम 50 की जीत प्रतिशत के साथ छठे स्थान पर है, बांग्लादेश 14.81 की जीत प्रतिशत के साथ नौवें पायदान पर तालिका में मौजूद है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story