×

IND vs ENG Lunch Report: पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की पहली पारी 436 रन पर ढ़ेर, दूसरी पारी में इंग्लैंड का दिखा बैजबॉल अंदाज

IND vs ENG Lunch Report: हैदराबाद टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया की पारी सिमटने के बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी में जबरदस्त शुरुआत

Kalpesh Kalal
Published on: 27 Jan 2024 6:26 AM GMT
IND vs ENG
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG Lunch Report: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तहत पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। इस पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की दूसरी पारी तीसरे दिन के सुबह के खेल में 436 रन पर सिमट गई, और भारत को 190 रनों की लीग मिली, लेकिन इसके बाद तीसरे दिन इंग्लैंड ने धमाकेदार अंदाज में शुरुआत करते हुए लंच तक 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए हैं और वो अब भारत से पहली पारी की लीड को पूरा करने के लिए 101 रन दूर है।

इंग्लैंड की दूसरी पारी में जबरदस्त शुरुआत, लंच तक 89/ 1 का स्कोर

हैदराबाद में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लिश टीम केवल 246 रन पर ढ़ेर हो गई थी, जिसके बाद उनके बैजबॉल शैली पर सवाल खड़े हुए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने अपने बैजबॉल अंदाज का बखूबी दिखाया और जबरदस्त बल्लेबाजी की। इंग्लिश टीम ने दूसरी पारी में भारत के गेंदबाजों को जमकर टारगेट किया और केवल 15 ओवर में ही 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना डाले। लंच तक क्रीज पर बैन डकेट और ओली पोप मौजूद थे।

190 रन की लीड के बाद इंग्लिश टीम का दूसरी पारी में ठोस जवाब

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच इंग्लैंड की टीम तीसरे दिन दूसरी पारी में 190 रनों की भारी बढ़त के दबाव में खेलने उतरी। लेकिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में अपने खेलने का अंदाज फिर से आक्रमक किया और सलामी बल्लेबाज बैन डकेट और जैक क्रॉली ने दमदार शुरुआत दी। दोनों ही इंग्लिश बल्लेबाजों ने केवल 9.2 ओवर में ही 45 रन जोड़ दिए। इस स्कोर पर आर अश्विन ने क्रॉली को 31 रन के निजी स्कोर पर चलता किया, जिन्होंने केवल 33 गेंद में ये रन बनाए।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी में दिखा बैजबॉल अंदाज, पोप और डकेट लंच तक क्रीज पर

जबरदस्त शुरुआत के बाद डकेट का साथ देने ओली पोप खेलने आए। पोप और डकेट ने टीम इंडिया की गेंदबाजी पर हमला जारी रखा दोनों ही बल्लेबाज अपने अलग ही अंदाज में खेलने लगे। भारत के स्पिन गेंदबाजों पर खुलकर स्ट्रोक खेले और लंच तक अपनी टीम को कोई नुकसान नहीं दोने दिया और केवल 15 ओवर में ही 89 रन बना डाले। लंच तक खेले रोके जाने पर बैन डकेट 42 गेंद में 38 रन और ओली पोप 15 गेंद में 16 रन पर नाबाद हैं। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए केवल 5.4 ओवर में ही 44 रन जोड़ दिए हैं। इससे पहले तीसरे दिन की सुबह भारत की पारी 436 रन बनाकर आउट हुई। जिसमें जडेजा ने सर्वाधिक 87 और केएल राहुल ने 86 रनों का योगदान दिया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story