×

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम को लगा करारा झटका, पाकिस्तानी मूल का ये युवा स्टार खिलाड़ी हुआ पहले टेस्ट से बाहर

IND vs ENG: हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है, जहां उनका एक युवा स्टार खिलाड़ी बाहर हो गया है।

Kalpesh Kalal
Published on: 24 Jan 2024 4:48 AM GMT
Shoaib Bashir
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तीसरे चक्र के लिए पहली बार भारत दौरे पर आयी इंग्लैंड की टीम अपने बैजबॉल शैली के दम पर भारत को परेशान करने उतरेगी। दोनों ही टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार 25 जनवरी से शुरू होने जा रहा है, जो हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए इंग्लैंड की टीम भारत पहुंचने के बाद कड़ी मेहनत कर रही है, लेकिन इसी बीच टीम को एक बुरी खबर मिली है।

इंग्लैंड को बड़ा झटका, युवा स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर पहले टेस्ट से बाहर

बेन स्टोक्स की कप्तानी में खेलने जा रही इंग्लैंड की टीम को उस वक्त करारा झटका लगा जब टीम के युवा स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। 20 साल के शोएब बशीर पहली बार भारत के दौरे पर आ रहे थे, लेकिन पाकिस्तानी मूल के होने के कारण उन्हें वीजा संबंधी दिक्कतें हो रही हैं। बशीर टीम के साथ भारत नहीं आ सके और उन्हें यूएई में ही रूकना पड़ा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड बशीर की वीजा के संबंध में बीसीसीआई और भारत सरकार के अधिकारियों से बात कर रहा है, लेकिन पहले टेस्ट मैच से पहले ये संभव नहीं हो सका।

वीजा संबंधी दिक्कतों का नहीं हो सका हल, बशीर वापस इंग्लैंड लौटे

शोएब बशीर की वीजा को लेकर मामला सुलझ नहीं सका, ऐसे में उन्हें मंगलवार को वापस इंग्लैंड लौटना पड़ा है। जिसके बाद उनके पहले टेस्ट मैच में बाहर होने की मुहर लग गई है। अब ये देखना दिलचस्प होने वाला है कि वो इस टेस्ट सीरीज के बाकी के मैचों में उपलब्ध हो पाते हैं नहीं। वैसे ईसीबी उनकी वीजा को लेकर बहुत ही गंभीर है और बातचीत जारी है। शोएब बशीर के पाकिस्तानी मूल के होने के कारण ही भारत की वीजा मिलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बशीर का बाहर होना इंग्लिश टीम के लिए बड़ा झटका

इंग्लैंड के युवा स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर का बाहर होना इस टीम के लिए बहुत ही बड़ा और करारा झटका है। उनके बाहर होने से टीम में स्पिन गेंदबाजी में कमी खल सकती है। बशीर इस टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते थे, क्योंकि हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड लॉयंस के लिए खेलते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। अब टीम में उनकी कमी खल सकती है।

बेन स्टोक्स बशीर के बाहर होने से हुए निराश

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने शोएब बशीर के पहले टेस्ट मैच में बाहर हो जाने को लेकर निराशा जाहिर की। बेन स्टोक्स ने साफ शब्दों में बताया कि ये किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए काफी दुख की बात है। इंग्लिश कप्तान ने इसे लेकर कहा कि, ''जाहिर तौर पर यह अच्छा नहीं है। एक युवा खिलाड़ी पर क्या गुजर रही है वो मैं समझ सकता हूं। इन सब बातों का बेहद बुरा असर पड़ता है। आपकी परफॉर्मेंस भी मैदान के बाहर होने वाली इन गतिविधियों की वजह से बिगड़ जाती है। मुझे बहुत खराब लग रहा है। एक युवा खिलाड़ी के लिए यह बेहद बुरी स्थिति है।''

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story