×

England Team Ko Jhatka: इंग्लैंड टीम को तगड़ा झटका, तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकता है ये धाकड़ गेंदबाज

England Team Ko Jhatka: भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच शुरू होने से पहले इंग्लैंड टीम को एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) चोटिल हो गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 18 Aug 2021 3:28 AM GMT
Mark Wood
X

मार्क वुड (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

England Team Ko Jhatka: भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच शुरू होने से पहले इंग्लैंड टीम को एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) चोटिल हो गए है। चोटिल होने के कारण शायद वे भारत और इंग्लैंड के तीसरे टेस्ट मैच (Ind vs Eng 3rd Test Match) में हिस्सा न ले पाए।

बता दें कि इंग्लैंड के कई खिलाड़ी चोटिल होने के कारण खेल के मैदान से बाहर है। ऐसे में टीम के एक और खिलाड़ी के चोटिल होना टीम के लिए किसी बड़े झटका से कम नहीं है। इंग्लैंड वैसे ही टेस्ट सीरीज में अपने खराब प्रदर्शन के कारण दूसरा टेस्ट मैच 151 रन से हार चुका। टेस्ट मैच के सीरीज में इंग्लैंड भारत से 0-1 से पीछे चल रहा है।

मार्क वुड को चोट कैसे लगी (Mark Wood Chot Kaise Lagi)

जानकारी के मुताबिक, लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड को फील्डिंग के दौरान कंधे पर चोट (Mark Wood Shoulder Injury) लग गई थी। चोट लगने के बाद भी वे मैच खेलते रहे, लेकिन टेस्ट मैच के पांचवे दिन उनकी चोट बढ़ गई। ऐसे में अटकले लगाई जा रही है कि तीसरे टेस्ट मैच में मार्क वुड का खेलना संदिग्ध हो सकता है। वहीं इस मामले को लेकर इंग्लैंड के मेन कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा है, "मार्क वुड डॉक्टर्स की निगरानी में है। अगले दो दिनों में पता चल जाएगा कि वे मैच खेल सकते है या नहीं। हम मैच खेलने का फैसला उनसे और उनके डॉक्टर्स से पूछ कर रही करेंगे।"

इंग्लैंड टीम के चोटिल हुए खिलाड़ियों के नाम (Injured cricketers of England Team)

बता दें कि इंग्लैंड के कई प्रमुख खिलाड़ी पहले से ही चोटिल होने के कारण खेल के मैदान से हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad), क्रिस वोक्स (Chris Woakes) और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोट लगने के कारण टेस्ट में नहीं खेल रहे है, वही बेन स्टोक्स (Ben Stokes) मानसिक अस्वस्थ होने के कारण अनिश्चित काल के लिए अवकाश पर हैं। इन चार प्रमुख खिलाड़ियों के बाद मार्क वुड पांचवे खिलाड़ी है, जो इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

बताते चलें कि पिछले टेस्ट मैच में मार्क वुड जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पर खतरनाक बाउंसर गेंदबाजी करते हुए देखे गए थे। उस दौरान बुमराह के सिर पर दो बार तेज गेंद लगी थी। वहीं इंग्लैंड टीम के विकेटकीपर जोस बटलर (Jos Buttler) बुमराह को उकसाने की कोशिश की थी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story