×

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम के दिग्गज जो रूट ने ओली पोप की पारी को बताया मास्टर क्लास, कह दी ये दिल छू लेने वाली बात

IND vs ENG: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज ओली पोप ने हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन जड़ा शतक, 148 रन बनाकर हैं क्रीज पर मौजूद

Kalpesh Kalal
Published on: 28 Jan 2024 2:44 AM GMT
Ollie Pope
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच का तीसरा दिन बहुत ही रोचक रहा। जहां इंग्लैंड की टीम को स्टार बल्लेबाज ओली पोप ने संभाल लिया है। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड पर भारत ने 190 रनों की मजबूत लीड लेकर दबाव में ला दिया था। लेकिन दूसरी पारी में ओली पोप ने दबाव को कम करते हुए शानदार शतक लगाया।

ओली पोप ने खेली यादगार पारी, इंग्लैंड ने हैदराबाद मैच में दिखायी हिम्मत

इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में भी एक वक्त केवल 163 रन के स्कोर पर ही आधी टीम खो दी। लेकिन इसके बाद ओली पोप ने स्पिन ट्रेक विकेट पर अपना दम दिखाया। पोप ने भारत की स्पिन तिकड़ी अश्विन, जडेजा और अक्षर का बखूबी सामना करते हुए शानदार यादगार पारी खेली। इस पारी को इंग्लिश क्रिकेट फैंस सालों तक याद रखेंगे। ओली पोप तीसरे दिन के खेल के खत्म होने तक 208 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौकों की मदद से 148 रन बनाकर नाबाद हैं। जिसकी मदद से इंग्लैंड दूसरी पारी में 6 विकेट पर 316 रन बना चुकी है।

जो रूट ने ओली पोप की पारी को बताया मास्टर क्लास

इंग्लिश टीम के बल्लेबाज ओली पोप की इस बेहतरीन पारी से इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट काफी खुश हो गए हैं। उन्होंने ओली पोप की इस पारी को मास्टर क्लास करार दिया है। हैदराबाद टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के बाद इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने कहा कि, “पोप ने जो पारी खेली है वो मास्टर क्लास है। पोप ने दिखाया है कि यहां कैसे रन बनाए जा सकते हैं। हमें समझ आ गया है कि अब भारत के खिलाफ रन कैसे बनाए जा सकते हैं। प्रेशर के अंदर ही बड़े खिलाड़ी सामने आते हैं। पोप ने बहुत शानदार पारी खेली है तो वह बड़े गेम के बड़े खिलाड़ी हैं।''

इंग्लैंड के तीसरे दिन के खेल से खुश हैं रूट

इसके बाद आगे इस इंग्लिश रन मशीन ने कहा कि, ''खेल की बात करें तो आज का दिन काफी शानदार रहा। शुरुआत से ही हम अच्छा करने में कामयाब रहे। गेंद के साथ हमने कल की बजाए आज ज्यादा अच्छी गेंदबाजी की। अब हमें इसे आगे भी बरकरार करने की जरूरत है. हमारे लिए ओपनिंग पार्टनरशिप भी अच्छी रही। हमने जल्दबाजी में कुछ विकेट गंवाए। लेकिन हमारी पारी संभल गई। हमारे लिए कुछ पार्टनरशिप अच्छी रही हैं और हम मुश्किल स्थिति से बाहर निकलते हुए दिख रहे हैं।“

जो रूट बल्ले से रहे फ्लॉप, गेंदबाजी से दिखाया है दम

आपको बता दें कि इस मैच में इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट बैटिंग में पूरा तरह से फ्लॉप रहे, जो दोनों ही पारियों में बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे, लेकिन उन्होंने अपनी फिरकी से दम दिखाया, जहां भारत की पहली पारी में उन्होंने 4 विकेट झटके। तीसरे दिन के खेल में 3 में से 2 विकेट उनके नाम रहे। सेट दिख रहे रवीन्द्र जडेजा को भी जो रूट ने ही चलता किया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story