×

England tour of India: इंग्लैंड की टीम ने रखा भारत भूमि पर कदम, हैदराबाद में हुआ इंग्लिश टीम का भव्य स्वागत

England tour of India: इंग्लैंड के खिलाड़ियों का हैदराबाद में एयरपोर्ट पर भारतीय परंपरा अनुसार तिलक लगाकर किया गया स्वागत, 25 जनवरी से शुरू हो रही है टेस्ट सीरीज

Kalpesh Kalal
Published on: 22 Jan 2024 6:31 AM GMT
England tour of India
X

England tour of India (Source_Social Media)

England tour of India: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से शुरू होने जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम रविवार की रात को भारत पहुंच गई है। दोनों ही टीमों के बीच एक बड़ी और अहम टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। भारत की मेजबानी में होने जा रही इस टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम अपने पूरी मजबूती और संतुलित टीम के साथ पहुंच चुकी है। जिनका हैदराबाद के एयरपोर्ट पर भारतीय परंपरा के अनुसार भव्य स्वागत किया गया।

भारत के दौरे के लिए पहुंची इंग्लैंड टीम, हैदराबाद हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का भारतीय सरजमीं पर कदम रखने का एक दिलचस्प वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है। जहां इस वीडियों में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का हवाई यात्रा करने से लेकर प्लेन के रूकने और वहां से हैदराबाद में हवाई अड्डे तक पहुंचने का वीडियो देखा जा सकता है। जिसमें इंग्लैंड टीम के हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर पहुंचनें के बाद भारतीय रिति-रिवाज के अनुसार उनका तिलक लगाकर स्वागत किया जा रहा है।

भारतीय परंपरा अनुसार तिलक लगाकर इंग्लिश खिलाड़ियों का स्वागत

हैदराबाद के हवाई अड्डे पर इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों का दीदार करने के लिए भारतीय फैंस का हुजुम उमड़ पड़ा, जिन्होंने जमकर खिलाड़ियों की तस्वीर ली और इंग्लिश खिलाड़ियों का जोश और उत्साह से साथ चीयर किया। इस खास अंदाज में इंग्लैंड टीम को मिले सपोर्ट और स्वागत पर वो भी काफी अभीभूत हो गए होंगे। 25 जनवरी से हैदराबाद में पहले टेस्ट मैच के लिए उतरने जा रही बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम में सीनियर खिलाड़ी से लेकर कुछ युवा चेहरों को भी मौका मिला है।


इंग्लैंड की टीम अपने बैजबॉल गेम से टीम इंडिया पर करेगी हमला

पिछले कुछ समय से इंग्लैंड की टीम अपने बैजबॉल तरीके से काफी ज्यादा चर्चा में रही है। बेन स्टोक्स और ब्रैडन मैकुलम की जुगलबंदी में इस टीम ने अपने खेल से काफी ज्यादा प्रभावित किया है। हर एक देश में बैजबॉल गेम से अलग पहचान बना चुकी इंग्लिश टीम अब अपने उस खेल को भारत में भी दिखाने के लिए उत्साहित हैं। बैजबॉल गेम में वो शुरुआत से ही विरोधी टीमों को दवाब में लाने की कोशिश करते हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि भारत की टर्निंग विकेट पर इंग्लिश टीम अपनी इस रणनीति में कामयाब हो पाती है या नहीं।

इंग्लैंड का भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज का स्क्वॉड

बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, डेन लॉरेंस(हैरी ब्रूक का रिप्लेसमेंट), जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, रेहान अहमद

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story