×

England vs India: रोहित शर्मा ने वुड की 150 रफ़्तार वाली बॉल को दर्शकों में भेजा, देखते रहे अंग्रेज!

England vs India Rohit Sharma: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है

Sachin Hari Legha
Published on: 7 March 2024 10:40 AM GMT
England vs India Rohit Sharma
X

England vs India Rohit Sharma (photo. Social Media)

England vs India Rohit Sharma: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के मैदान पर भारत और इंग्लैंड (England vs India) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 218 रन बनाए। इस दौरान भारत की गेंदबाजी काफी कमाल की रही। लेकिन तीसरे सेशन में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का रौद्र रूप भी देखने को मिला, वह काफी आक्रामक भी दिखाई दिए।

England vs India रोहित शर्मा ने 150 की रफ्तार वाली बॉल पर जड़ा छक्का!

आपको बताते चलें कि इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और अंग्रेजों की टीम को 60 ओवर से पहले ही 218 रनों पर ही रोक दिया। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने ही सर्वाधिक 79 रन बनाए थे। इसके बाद टीम इंडिया की बल्लेबाजी शुरू होती है, जहां रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल बतौर सलामी बल्लेबाज क्रीज पर उतरे। यशस्वी जायसवाल जहां धीरे शुरुआत दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा कप्तानी पारी खेलते हुए अपने आक्रामक मोड को एक्टिव कर चुके हैं।

उन्होंने आते ही गेंद को बाउंड्री के पार भेजना शुरू किया। भारत की पारी के चौथे ओवर की चौथी बॉल पर रोहित शर्मा ने शानदार छक्का जड़ा। इस बार इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड गेंदबाजी कर रहे थे। यहां पर मार्क वुड ने चालाकी दिखाते हुए 151.20 की रफ्तार वाली शॉर्ट बॉल डाली। लेकिन वह भूल गए कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा को शॉर्ट डिलीवरी काफी ज्यादा पसंद है। उन्होंने इस गेंद को उसी रफ्तार से हवा में खेल दिया। शर्मा के इस पूल शॉर्ट ने टीम इंडिया के स्कोर बोर्ड में 6 रनों का इजाफा किया। इस छक्के के बाद स्लिप तथा मैदान में खड़े तमाम अंग्रेज खिलाड़ी भी दंग रह गए। वह केवल शर्ट को निहारते दिखाई दिए।

गौरतलब है कि इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। रोहित शर्मा ने इस छक्के के तुरंत बाद एक शानदार चौक भी जड़ा था। शर्मा की इस पारी से पहले टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव और आर अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की। कुलदीप यादव ने जहां 05 विकेट लिए, तो वहीं आर अश्विन को भी चार सफलताएं मिली। दोनों बल्लेबाजों की फिरकी के आगे अंग्रेज खिलाड़ी लाचार दिखाई दिए। मैच में हालांकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को 1-1 विकेट ही मिले।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story