×

T20 WC 2022 ENG vs IRE: इंग्लैंड के लिए बारिश बनी विलेन, आयरलैंड ने पांच रनों से जीता मुकाबला

T20 WC 2022 ENG vs IRE: टी-20 विश्व कप 2022 में एक बार फिर बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को आयरलैंड ने हरा दिया। बारिश की खलल के बाद मैच को बीच में रोकना पड़ा, इससे इंग्लैंड की टीम ने यह मुकाबला डकवर्थ लुइस नियम से गंवा दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 26 Oct 2022 4:21 AM GMT (Updated on: 26 Oct 2022 8:22 AM GMT)
T20 WC 2022 ENG vs IRE
X

T20 WC 2022 ENG vs IRE

T20 WC 2022 ENG vs IRE: टी-20 वर्ल्डकप के सुपर 12 मुकाबले में बुधवार को इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच मैच खेला जा रहा है। मेलबर्न में खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी है। लेकिन इसके बाद बारिश शुरू हो गई। इसके चलते मैच की शुरुआत में देरी हो गई। टी-20 विश्व कप 2022 में एक बार फिर बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को आयरलैंड ने हरा दिया। बारिश की खलल के बाद मैच को बीच में रोकना पड़ा, इससे इंग्लैंड की टीम ने यह मुकाबला डकवर्थ लुइस नियम से गंवा दिया। बारिश के कारण मैच रोकने की स्थिति में इंग्लैंड की टीम आयरलैंड से पांच रन पीछे रह गई। सुपर 12 में अब तक का ये सबसे बड़ा उलटफेर माना जा रहा है।

डकवर्थ लुईस नियम से मिली इंग्लैंड को हार:

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मैच में बारिश ने कई बार खलल डाली। इस मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड को पांच रन से हराकर सनसनी मचा दी। इंग्लैंड की तरफ से अच्छी गेंदबाजी हुई और टीम 19.2 ओवर में 157 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की टीम 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करना था। लेकिन इंग्लैंड की टीम के 14.3 ओवर में 5 विकेट के नुक़सान पर 105 रन हो गए थे, मोईन अली शानदार बल्बेबाज़ी कर रहे थे, इतने में बारिश ने सारा खेला बिगाड़ दिया। बारिश के चलते मैच में डकवर्थ लुईस नियम लागू हुआ, इसमें इंग्लैंड की टीम 5 रन से पीछे रह गई थी।

सुपर 12 में दोनों टीमों का प्रदर्शन:

बता दें इंग्लैंड ने अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को हराया था। लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों ने छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने शुरूआती विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने मैच में जीत दर्ज की। वहीं दूसरी तरफ आयरिश टीम को अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आयरलैंड की टीम ने क्वालीफायर मैच में वेस्टइंडीज़ को हराकर सुपर 12 में प्रवेश किया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

इंग्लैंड- जोस बटलर (कप्तान), एलेक्स हेल्स, डेविड मलान, हैरी ब्रूक्स, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम कर्रान, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

आयरलैंड- पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), लोर्कन टकर, हैरी टेक्टर, जॉर्ज डॉकरेल, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, फिओन हैंड, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story