×

टॉटन टी-20 : अफ्रीका ने इंग्लैंड को 3 रनों से हराया, डिविलियर्स ने बनाए 46

Rishi
Published on: 24 Jun 2017 10:03 AM GMT
टॉटन टी-20 : अफ्रीका ने इंग्लैंड को 3 रनों से हराया, डिविलियर्स ने बनाए 46
X

टांटन : दक्षिण अफ्रीका ने काउंटी ग्राउंड में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को तीन रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के साथ तीन टी-20 मैचों की श्रंखला का स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवरों में इंग्लैंड के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे मेजबान टीम हासिल नहीं कर पाई और निर्धारित समय तक केवल 171 रन ही बनाई पाई।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी हालांकि, कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। टीम के लिए कप्तान अब्राहम डिविलियर्स (46), जेजे स्मट्स (45) ने सबसे अधिक रन बनाए, वहीं फरहान बेहरादीन ने 32 रनों का योगदान दिया।

इसके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया।

इंग्लैंड के लिए इस पारी में टॉम कुरान ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा, लियाम प्लंकेट को दो और डेविड विले, क्रिस जोर्डन और लियाम डॉसन को एक-एक सफलता हासिल हुई।

इंग्लैंड ने पारी की अच्छी शुरुआत की। सैम बिलिंग्स (3) के रूप में पहला विकेट 15 के कुलयोग पर गिरने के बाद दूसरे विकेट के लिए जॉनी बेयरस्टॉ (47) और जेसन रॉय (67) के बीच दूसरे विकेट के लिए 110 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। 125 के स्कोर पर बेयरस्टॉ और 133 के स्कोर पर रॉय का विकेट गिरने के बाद टीम की पारी लड़खड़ा गई।

इसके बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे और मेजबान टीम निर्धारित 20 ओवरों तक छह विकेट खोकर 171 रन बना पाई। वह जीत से केवल तीन अंक दूर रह गई।

दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिस मोरिस ने दो विकेट लिए, वहीं दानी पीटरसन और एंडिले फेहलुकवायो को एक-एक सफलता मिली। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को टी-20 सीरीज के पहले मैच में नौ विकेट से हराया था। दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच 25 जून को कार्डिफ में खेला जाएगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story